News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़हादसा

सिक्किम में हिमस्खलन में 7 लोगों की मौत जबकि 150 पर्यटकों के फंसे होने की आशंका

गंगटोक. सिक्किम में मंगलवार को हुए हिमस्खलन में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 150 पर्यटकों के फंसे होने की आशंका है. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक यह हिमस्खलन 14वीं मील जवाहरलाल नेहरू रोड पर उस वक्त हुआ, जब वहां काफी संख्या में टूरिस्ट मौजूद थे. 70 से 80 पर्यटकों के बर्फ के नीचे दबे होने की संभावना भी जताई जा रही है.

जिन लोगों को अभी तक बचाया गया है, उनमें गंभीर रूप से घायल 30 पर्यटक शामिल हैं. सोनम तेनजिंग भूटिया आईजी चेकपोस्ट के मुताबिक उन सभी को एसटीएनएम और मणिपाल में स्थानांतरित कर दिया गया है. घटना दोपहर लगभग 12:20 बजे हुई.

घटना की जानकारी मिलते ही राहत अभियान शुरू कर दिया गया है. सिक्किम पुलिस के साथ ही भारतीय सेना, तास, पर्यटन विभाग के अधिकारी और ड्राइवर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए हैं. सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के मुताबिक, सिक्किम में हिमस्खलन के बाद गंगटोक को नाथुला से जोड़ने वाले जवाहरलाल नेहरू मार्ग 14वें मील पर बचाव अभियान जारी है.

Advertisement

अब तक बर्फ में फंसे 22 पर्यटकों को रेस्क्यू कर लिया गया है. सड़क से बर्फ हटाने के बाद 350 फंसे पर्यटकों और 80 वाहनों को बचाया लिया गया है. दरअसल, यात्रियों को पास केवल 13 मील तक के लिए ही जारी किए जाते हैं, लेकिन पर्यटक जबरदस्ती 15 मील की ओर जा रहे हैं. यही वजह है कि ज्यादातर पर्यटक फंस गए हैं.

Advertisement

Related posts

दिल्ली में रह रहे बिहारियों के लिए केजरीवाल का तौफा ,इस बार बड़े स्तर पर छठ महापर्व मनाएगी सरकार

News Times 7

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने के कार्यक्रम में बेरोजगारी बना मुद्दा भड़के युवा, तोड़े कुर्सियां जूते-चप्पल भी फेंके

News Times 7

कोरोना के चेतावनी के बिच चीन में फिर से नई लहर मचा सकती है तबाही, हर हफ्ते 6 करोड़ लोग होंगे संक्रमित

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़