News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

देश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार तेज, हर रोज 3हजार से ज्यादा केस

नई दिल्ली. देश में एक बार फिर कोरोना (COVID-19 Case) के मामले बढ़ने लगे हैं. अब कोरोना के एक्टिव केस की तादाद 3000 से ज्यादा हो गई है, जो केवल 9 दिनों में दोगुना हो गए हैं. वहीं कोविड के रोजाना मामलों में भी 40 फीसदी का उछाल देखा गया है. लगातार बढ़ रहे कोरोना केस को देखते हुए देश के कई राज्यों ने मामलों को नियंत्रण में रखने की रणनीतियों पर काम करने के लिए अहम बैठकें की हैं. वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि फरवरी 27 से 26 मार्च तक दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र में भारत में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं.

वहीं राजधानी दिल्ली में भी कोरोना केस बढ़ रहे हैं. इसके बाद अरविंद केजरीवाल सरकार ने कुछ दिन इसे लेकर कई अहम मीटिंग की थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में बढ़ रहे कोविड-19 मामलों पर नजर रख रहे हैं और किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं.

पॉजिटिव सैंपल की हो रही जीनोम सीक्वेंसिंग
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि टेस्ट में कोविड-पॉजिटिव आने वाले सभी सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग की जा रही है ताकि किसी भी नए वेरिएंट की पहचान की जा सके. उन्होंने कहा कि दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों को कोविड मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए रखने का निर्देश दिया गया है. वहीं सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि मास्क को लेकर फिलहाल केंद्र से कोई नई गाइडलाइन नहीं मिली है. जैसे ही कोई दिशा निर्देश मिलेगा उसके हिसाब से एक्शन लिया जाएगा.

Advertisement

महाराष्ट्र में फिर बढ़ रहे कोरोना केस
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मार्च में सोलापुर 20.05 प्रतिशत पॉजिटिव केस तो वहीं सांगली में 17.47 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जो सबसे ज्यादा हैं. अधिकारियों का कहा है कि मुंबई, पुणे, ठाणे, रायगढ़, नासिक और सांगली जैसे जिलों में डेली कोविड केस सबसे ज्यादा हैं. वहीं अब राज्य सरकार ने लोगों से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर इकट्ठा होने से बचने की अपील की है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्क का उपयोग करने की सलाह भी दी गई है.

लोगों से टेस्ट कराने की अपील
कोरोना मामले बढ़ने के बाद केरल में सरकार ने भी अपनी कमर कस ली है. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि उन्होंने सभी जिलों को निर्देश दिया है कि वे सभी कोविड-19 मामलों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दें. उन्होंने कहा कि गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों, बुजुर्ग, गर्भवती महिलाओं और बच्चों को सबसे ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए. लोगों को मास्क पहनना चाहिए. अगर किसी में कोविड -19 लक्षण दिख रहे हैं, तो उन्हें फौरन अपना टेस्ट कराना चाहिए.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजद की कमान तीसरी बार संभालेंगे जगदानंद सिंह

News Times 7

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गंगा नदी पर बने गांधी सेतु का किया उद्घाटन

News Times 7

तय वक्त से पहले ही संसद का शीतकालीन सत्र हो गया समाप्त जानिये क्यों

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़