News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मौसम 

मौसम विभाग ने बिहार में अगले 24 घंटे मौसम खराब होने की जताई आशंका

पटना. मौसम विभाग (IMD) ने बिहार में अगले 24 घंटे मौसम खराब होने की आशंका जताई है. मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार (01 अप्रैल) को बिहार के कई जिलों में आंधी और बारिश के साथ ओलावृष्टि और ठनका गिरने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. राजधानी पटना, बक्सर, गया समेत दक्षिण बिहार के कई जिलों में इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा. इस बाबत मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने को कहा है.

मौसम विभग की माने तो राजधानी पटना, गया औरंगाबाद, बक्सर, रोहतास, भोजपुर समेत दक्षिण बिहार के अन्य जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. IMD के वैज्ञानिक सौरव कुमार का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर होने से कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है.

इन जिलों में येलो अलर्ट
इसके अलावा मौसम विभाग में बिहार के कई जिलों के येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, आज सहरसा, सुपौल, किशनगंज, मधेपुरा, मुंगेर जमुई और खगड़िया में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है.

Advertisement

जानिए बेमौसम बारिश के नुकसान
मौसम वैज्ञानिक सौरव कुमार बताते हैं कि बेमौसम बारिश के फायदे बस क्षणिक है. दो दिनों के बाद फिर से प्रदूषण का स्तर वापस वहीं आ जाएगा, जैसा बारिश से पहले था. AQI का खराब होना मैन मेड प्रॉब्लम है. इस कारण एक दिन की बारिश से एक्यूआइ बहुत अच्छा हो जाए ये कोई बहुत बड़ा फायदा नहीं माना जा सकता. वहीं गर्म पछुआ हवा गेहूं की फसल के तैयार होने के लिए बहुत जरूरी है. वर्षा से सबसे अधिक क्षति रबी की फसलों को हुई है. साथ ही आम को भी इससे नुकसान हुआ है. इस कारण इस बार बाजार में आम कम हो सकता है. बारिश होने से गेहूं की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है.

Advertisement

Related posts

संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले ,डरना छोड़ेंगे तो भारत अखंड होगा हम अहिंसा के पुजारी जरूर हैं, लेकिन दुर्बलता के नहीं

News Times 7

पशु कल्‍याण बोर्ड ने की अपील ,14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे के साथ मनाएं ‘Cow Hug Day’,वजह भी बताई

News Times 7

उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील पर बादल फटने से तीस्ता नदी में आई अचानक बाढ़ के बाद लापता हुए 23 सैन्यकर्मियों में से 8 की मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़