News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

लखीमपुर खीरी से चिंता बढ़ाने वाली खबर ,जिले के स्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 39 छात्राएं कोरोना से संक्रमित

लखीमपुर खीरी. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच लखीमपुर खीरी जिले से एक चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है. जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 39 छात्राएं कोरोना वायरस से संक्रमित मिली हैं. इससे जिले के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. वहीं प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने 39 छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग को  छात्रओं के इलाज के लिए दिशा निर्देश दिए हैं.

लखीमपुर खीरी के सीएमओ डॉ.संतोष कुमार गुप्ता ने बताया कि कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की एक छात्रा पॉजिटिव थी. चूंकि यह एक आवासीय विद्यालय है, इसलिए हमने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए 92 लड़कियों के नमूने लिए, जिनमें से 39 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं.

उन्होंने बताया कि सभी बच्चे ठीक हैं और उन्हें क्वारंटाइन किया गया है. सभी कर्मचारी और शिक्षक वहीं रह रहे हैं. हमने एहतियात के तौर पर इमरजेंसी स्थिति के लिए एक एम्बुलेंस तैनात की है. सभी को जरूरी दवा भी दी जा रही है. लखीमपुर खीरी में मिले 38 नए मरीज इस साल एक दिन में एक जिले में मिले सबसे ज्यादा नए केस हैं.

Advertisement

इमरजेंसी के लिए स्कूल के बाहर एंबुलेंस तैनात है. साथ ही मोतीपुर में एक मदर एंड चाइल्ड विंग को परिसर में छात्रों और कर्मचारियों के बीच किसी भी चिकित्सा आवश्यकता के लिए 20 बिस्तर तैयार रखने को कहा गया है. सीएमओ डॉ सन्तोष गुप्ता ने कहा, मैंने व्यक्तिगत रूप से छात्रों से बात की और उन्हें हर तरह की मदद का आश्वासन दिया. हम स्वास्थ्य की स्थिति पर नजर रख रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी आपात स्थिति के लिए कस्तूरबा स्कूल में एक एम्बुलेंस भी तैनात की गई है.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीवान में दिनदहाड़े अपराधियों ने बैंक लूट की बड़ी घटना को दिया अंजाम ,26 लाख लूट कर हुए फरार

News Times 7

चार धाम यात्रा में उमड़ रही है श्रधालुओ की भीड़ ,यात्रियों की संख्या 4 लाख के करीब

News Times 7

निजीकरण के प्रस्ताव के खिलाफ सोमवार और मंगलवार को देशभर में बैंककर्मी हड़ताल पर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़