News Times 7
आतंकटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

आतंक के फरिश्तो के घरों पर तलाशी ,मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में NIA के छापे

नई दिल्‍ली. जुलाई 2022 के ‘ग़ज़वा-ए-हिंद’ मामले में अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए, NIA ने गुरुवार को 3 राज्यों में 8 संदिग्धों के घरों पर छापे मारे और तलाशी ली. इसमें नागपुर (महाराष्ट्र) में 4 स्थान, मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले और गुजरात के वलसाड, सूरत और बोटाड जिले में एक-एक स्थान शामिल है. यहां से डिजिटल उपकरणों (मोबाइल फोन, मेमोरी कार्ड) और दस्तावेजों सहित आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई है. जुलाई 2022 में थाना फुलवारी शरीफ में पाकिस्तान से संचालित और नियंत्रित ग़ज़वा-ए-हिंद मॉड्यूल के सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

अफसर ने बताया कि एक पाकिस्तानी नागरिक द्वारा शुरू किए गए व्हाट्सएप ग्रुप ‘ग़ज़वा-ए-हिंद’ के एडमिन मरघूब अहमद दानिश उर्फ ताहिर को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था. मरघूब ने व्हाट्सएप, टेलीग्राम और बीआईपी मैसेंजर सहित विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘ग़ज़वा-ए-हिंद’ समूह बनाए थे. उन्होंने बांग्लादेशी नागरिकों के लिए एक समर्पित व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया था, जिसका शीर्षक-‘BDGhazwa E HindBD’ था.

सदस्‍यों को स्‍लीपर सेल में बदलने के लिए कट्टरपंथी बनाया जा रहा था
मरघूब ने इन समूहों में भारत के साथ-साथ पाकिस्तान, बांग्लादेश और यमन के कई लोगों को जोड़ा था. मॉड्यूल का उद्देश्य प्रभावशाली भारतीय युवाओं को भारत की विजय के अंतिम उद्देश्य-‘ग़ज़वा-ए-हिंद’ के साथ कट्टरपंथी बनाना था. इस समूह के सदस्यों को आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए ‘स्लीपर सेल’ में बदलने के उद्देश्य से कट्टरपंथी बनाया जा रहा था. एनआईए ने जनवरी 2023 में मरघूब अहमद दानिश के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी और आरसी-32/2022/एनआईए-डीएलआई में अपनी जांच जारी रखी थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अब 7000 KM से भी ज्यादा दूर तक भेद सकेगी निशाना,अग्नि मिसाइल होगी पहले से और घातक

News Times 7

बिहार ,झारखंड, उत्तरप्रदेश, हिमाचल और उत्तराखंड में सितम ढाएगी ठंड, कुछ जगहों पर बारिश के अनुमान

News Times 7

42 की हुई भारतीय जनता पार्टी की उम्र ,जानिये उन दो बड़े नेताओं के बारे में जो के आंधी में जीत हासिल की

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़