News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बच्चे के अन्नप्राशन संस्कार में बिल गेट्स ने स्मृति ईरानी से सीखा खिचड़ी पकाना,फिर लगाया तड़का

नई दिल्ली. माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने गुरुवार को भारतीय बच्चे का अन्नप्राशन संस्कार कराया और खिचड़ी पकाने की विधि भी सीखी. माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा आयोजित ‘पोषण के माध्यम से सशक्तिकरण: नए भारत की महिलाओं का जश्न’ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लिया. इस मौके पर उन्होंने पोषण 2.0 योजना के तहत काम करने वाले प्रशासकों से भी मुलाकात की, जो देश में महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही हैं.

इस संबंध में बिल गेट्स ने ट्वीट कर कहा, ‘भारत डेटा और निगरानी पर ध्यान केंद्रित करने के साथ पोषण 2.0 के माध्यम से महिलाओं और बच्चों के लिए स्वस्थ भविष्य की दिशा में मजबूती से प्रगति कर रहा है.’ उन्होंने कहा कि वे इस कार्यक्रम में दो अद्भुत प्रशासकों, एमी जोसेफ और लक्ष्मी प्रिया से भी मिले, जो पोषण परिणामों को बेहतर बनाने में मदद कर रही हैं.

इस मौके पर बिल गेट्स ने एक बच्चे का अन्नप्राशन संस्कार भी किया. बिल गेट्स ने भारत के सुपर फूड और इसके पोषण घटक को समझा और तारीफ की. उन्होंने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से श्रीअन्न खिचड़ी पकाने की विधि भी सीखी और तड़का भी लगाया.

Advertisement

वहीं, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पोषण, स्वास्थ्य और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने वाली केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा, ‘पोषण, जनधन, आयुष्मान भारत जैसी पहल ने भारत में लाखों महिलाओं के जीवन को बदल दिया है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश की विकास यात्रा में महिलाएं न सिर्फ केन्द्र में रही हैं, बल्कि नेतृत्व भी कर रही हैं.’

 

Advertisement

 

 

 

Advertisement

 

 

 

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार – महागठबंधन घोषित करेगा तेजस्वी यादव को अपना सीएम उम्मीदवार

News Times 7

स्वर्गीय अनिल कुमार सहाय अधिवक्ता के स्मृति में आरा सदर में निशुल्क मेडिकल कैंप का हुआ आयोजन

News Times 7

बक्सर के बाहुबली विधायक मुन्ना तिवारी और भाजपा प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी के बिच बर्चस्व की लडाई

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़