News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

शिंदे सेना ने उद्धव गुट को दिया झटके पे झटका, चुनाव चिन्ह छिनने के बाद विधानसभा में भवन, अब आई एक और बुरी खबर

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। उद्धव ठाकरे ने पहले शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न ‘तीर-कमान’ गंवाया। फिर उनके हाथ से विधानसभा में पार्टी का दफ्तर ‘शिवसेना भवन’ भी चला गया। अब उनके लिए एक और बुरी खबर है।

अब हाथ से गया संसद में पार्टी का दफ्तर

संसद में शिवसेना के दफ्तर पर भी अब एकनाथ शिंदे गुट का कब्जा हो गया है। लोकसभा सचिवालय ने शिंदे गुट को संसद भवन में स्थित में पार्टी दफ्तर का कब्जा दे दिया है। लोकसभा सचिवालय की तरफ से इसको लेकर आदेश जारी किया गया है। आदेश में कहा गया कि संसद भवन का कमरा नंबर 128 शिवसेना संसदीय पार्टी को बतौर कार्यालय आवंटित किया जाता है।

विधानसभा दफ्तर से भी गंवाया कब्जा

शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न गंवाने के बाद उद्धव गुट को एक और झटका सोमवार को लगा। दरअसल, विधानसभा में स्थित शिवसेना के दफ्तर को भी शिंदे गुट के हवाले कर दिया गया। शिंदे गुट के समर्थक विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से मिलकर इसकी मांग की थी।

Advertisement

चुनाव आयोग के फैसले को SC में चुनौती

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने 17 फरवरी को शिंदे गुट को शिवसेना का नाम और उसका चुनाव चिह्न तीर-कमान देने का फैसला किया था। उद्धव गुट ने चुनाव आयोग के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। द्धव ठाकरे ने चुनाव आयोग के फैसले को रद्द करने की मांग की है।

कल होगी सुनवाई

वहीं, सुप्रीम कोर्ट उद्धव गुट की याचिका पर सुनवाई के लिए राजी हो गया है। मामले बुधवार दोपहर साढ़े 3 बजे सुनवाई होगी। वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने मंगलवार को उद्धव गुट का पक्ष रखते हुए अदालत में कहा कि अगर चुनाव आयोग के आदेश पर रोक नहीं लगाई गई तो वे सब कुछ बैंक खाते वगैरह अपने कब्जे में ले लेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजपथ पर 72 वां गणतंत्र दिवस पर रिपब्लिक परेड जारी

News Times 7

संविधान और लोकतांत्रिक परंपराओं पर सोचा-समझा हमला- सोनिया गांधी

News Times 7

नए लुक में लांच हुआ Super Splendor का नया ब्लैक कलर एडिशन ,जानिये कीमत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़