News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

JDU,MLC राधाचरण शाह के ठिकानों से 70 लाख मिली नकदी, 125 करोड़ की टैक्स चोरी हुई उजागर ,वही18 जगहों पर हुई रेड

ARA : shanwaj – आयकर विभाग की टीम ने जेडीयू एमएलसी राधा चरण साह उर्फ सेठ जी के ठिकानों पर दबिश दी। आयकर विभाग की टीम ने जेडीयू एमएलसी के आरा स्थित घर पर छापेमारी शुरू की है। आईटी की टीम एमएलसी राधा चरण साह की चल और अचल संपत्ति की जांच कर रही है। इसके बाद जो जानकारी निकल कर सामने आई है उसके मुताबिक आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार की देर रात तक साह के 18 आवासों व कार्यालयों में आय व संपत्ति से जुड़े कागजातों की छानबीन करते रहे। टीम को यहां से 70 लाख नकद मिले हैं। वहीं,125 करोड़ के ट्रांजेक्शन का खुलासा हुआ है।

मिली जानकारी क्वे मुताबिक जदयू के विधान पार्षद राधा चरण साह और उनके पार्टनर आदि के करीब 18 ठिकानों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी में 125 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी गई। वहीं, एमएलसी के सहयोगी के ठिकानों से 35 करोड़ नकद जब्त किए गए। आयकर की टीम ने हिमाचल प्रदेश के मनाली उत्तराखंड के हरिद्वार नोएडा गाजियाबाद दिल्ली पटना अलीगढ़ आरा शहर में मौजूद अलग-अलग कुल 18 ठिकानों पर छापेमारी की।

आयकर विभाग की तरफ से अब तक की हुई तलाशी में आरा और पटना स्थित ठिकानों से करीब 70 लाख नगद के अलावा बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए गए हैं। इसमें सबसे ज्यादा बालू के कारोबार में कैश लेनदेन के प्रमाण मिले हैं। इसके साथ ही साथ राधाचरण के ठिकानों से दर्जनों बैंक खातों में करोड़ों के लेनदेन और बड़ी संख्या में निवेश से जुड़े सबूत बरामद किए गए हैं। इसकी गहन जांच चल रही है। आयकर की टीम को बड़ी संख्या में ऐसे कागजात भी मिले हैं जिनमें कुछ विशेष लोगों के निवेश से जुड़े प्रमाण भी शामिल है। हालांकि आधिकारिक रूप से क्या और कितनी संपत्ति मिली या बरामद हुई इसकी पुष्टि नहीं की गयी है।

Advertisement

जानकारी हो कि, राधा चरण साह मूल रूप से आरा के निवासी हैं और आरा-बक्सर स्थानीय प्राधिकार क्षेत्र से जदयू के एमएलसी हैं। आरा-बक्सर के पंचायत प्रतिनिधियों का दूसरी बार प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वहीं, इस रेड के दौरान इनकम टैक्स विभाग की टीम को आरा में इनके आवास से नोट गिनने के लिए एसबीआइ की ब्रांच से दो मशीन मंगानी पड़ी। आयकर ने छापेमारी में सहयोग के लिए एसएसबी के जवानों की मदद ली। बड़ी संख्या में स्थानीय पुलिस को भी तैनात किया गया था।

Advertisement

Related posts

मुफ्त बिजली को लेकर केजरीवाल का बड़ा फैसला, एक अक्टूबर से मिस्ड कॉल कीजिए और बिजली मुफ्त पाइए

News Times 7

हाथरस में दलित लड़की की गैंगरेप के बाद हत्या मामले में CBI ने किया केस दर्ज

News Times 7

लंबे समय से फरार RJD की जिलाध्यक्ष गिरफ्तार, खाने में जहर मिलाकर पति को मारने का किया था प्रयास

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़