News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

मुफ्त बिजली को लेकर केजरीवाल का बड़ा फैसला, एक अक्टूबर से मिस्ड कॉल कीजिए और बिजली मुफ्त पाइए

नई दिल्ली. केजरीवाल सरकार एक अक्टूबर से दिल्ली में बिजली बिल (Electricity Bill) पर मिलने वाली सब्सिडी (Subsidy) को लेकर नया नियम शुरू करने जा रही है. अब आप घर बैठे ही मिस्ड कॉल देकर सब्सिडी के लिए पंजीकरण करा सकते हैं. दिल्ली सरकार अगले एक-दो दिनों में मिस्ड कॉल के लिए एक 10 डिजिट वाला मोबाइल नंबर जारी करने जा रही है. दिल्ली ऊर्जा विभाग ने इसको लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली है. बता दें कि पहले यह सुविधा अगस्त में शुरू होने वाली थी फिर इसे बढ़ा कर सितंबर कर दिया गया. लेकिन, आखिरकार अब दिल्ली सरकार यह सुविधा अक्टूबर के पहले सप्ताह से शुरू कर देगी.

दिल्ली के बिजली उपभोक्ताओं को सब्सिडी का विकल्प चुनने के लिए यह कदम उठाया गया है. इसके लिए दिल्ली सरकार जल्द ही एक फोन नंबर जारी कर देगी. आपको बता दें कि पिछले दिनों ही दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बिजली विभाग, डिस्कॉम और अन्य संबंधित विभागों से इस सिलसिले में बैठक की थी.

बिजली सब्सिडी को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला! एक अक्टूबर से मिस्ड कॉल  कीजिए और दिल्ली में सब्सिडी पाइए – Feedaddyएक अक्टूबर से होगी योजना की शुरुआत
इस बैठक में मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्लीवासियों के पास बिल के साथ अटैच एक फॉर्म भरने के अलावा, बिल पर क्यूआर कोड को स्कैन करके  या DISCOM केंद्र पर सब्सिडी के लिए अपना विकल्प चुनने की भी सुविधा होगी. दिल्ली में इस समय बिजली सब्सिडी का लाभ 47 हजार 11 हजार 176 परिवार उठा रहे हैं. सभी उपभोक्ताओं को सब्सिडी से बाहर निकलने या 1 अक्टूबर से मुफ्त बिजली प्राप्त करने का विकल्प दिया जाएगा.Delhi में बदल जाएगा फ्री बिजली का नियम, Arvind Kejriwal कैबिनट का बड़ा फैसला  - YouTube

Advertisement

मिस्ड कॉल कर आप ऐसे सब्सिडी हासिल करें
दिल्लीवालों को एक अक्टूबर से यह बताना होगा कि उन्हें बिजली बिल पर सब्सिडी चाहिए या नहीं. दिल्ली सरकार अगले महीने यानी अक्टूबर से बिजली उपभोक्ताओं को बिजली के बिल के साथ एक फॉर्म भेजेगी. इस फॉर्म में उपभोक्ताओं को बताना होगा कि वो बिजली पर सब्सिडी चाहते हैं या नहीं.

Advertisement

Related posts

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दूसरी बार महाभियोग प्रस्ताव पारित

News Times 7

कोलकाता के गणेश चंद्र एवेन्यू में लगी आग 12 साल के बच्चे सहित दो लोगों की मौत 

News Times 7

अनुसूचित आयोग की पश्चिम बंगाल में राष्‍ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़