News Times 7
Other

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में ही गिल ने ठोका दोहरा शतक 3 लगातार छक्के लगाते हुए शुभमन गिल ने पूरी की डबल सेंचुरी

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय ओपनर शुभमन गिल की दमदार बल्लेबाजी देखने को मिली. एक छोर पर जमकर इस युवा ने दोहरा शतक जमाया. इस युवा ने लगातार तीन छक्के जमाते हुए अपनी डबल सेंचुरी पूरी की. इस पारी की बदौलत भारतीय टीम 8 विकेट पर 349 रन का स्कोर खड़ा किया.

हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. शुभमन गिल ने कप्तान के साथ मिलकर टीम के लिए एक और सधी शुरुआत दिलाई. रोहित 34 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद पिछले मैच के शतकवीर विराट कोहली भी मिचेल सैंटनर की एक बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए. इशान किशन महज 5 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे.

लगातार गिरते विकटों के बीच शुभमन गिल का बल्ला जमकर रन बरसाता रहा. पहले 52 गेंद पर 9 चौके और 1 छक्का जमाकर पचास रन पूरे किए. इसके बाद उन्होंने 87 गेंद का सामना करने के बाद 14 चौके और 2 छक्के लगाते हुए सेंचुरी पूरी की. वनडे में यह गिल की लगातार दूसरी जबकि करियर की तीसरी सेंचुरी रही.

Advertisement

 

Advertisement

 

 

 

Advertisement

 

यहां से पारी को गिल ने चौकों छक्कों में डील करना शुरू किया और पहले 122 गेंद पर 150 रन पूरे किए और फिर आखिरी ओवर में पहुंच कर लगातार 3 जोरदार छक्के जमाते हुए 145 गेंद पर 19 चौके और 8 छक्के लगाते हुए डबल सेंचुरी जमा दी.शुभमन गिल ने महज 19वीं वनडे पारी में अपना दोहरा शतक जमाया. भारत के पहले दिग्गज सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा ने भी शतक बनाया था लेकिन इतनी जल्दी किसी से बल्ले से इतनी बड़ी पारी नहीं आई थी. रोहित ने जब डबल सेंचुरी बनाई तो उनकी उम्र 26 साल और 186 दिन थी. वहीं पिछले साल जब बांग्लादेश दौरे पर ईशान किशन ने ये कमाल किया तो उनकी उम्र 24 साल 145 दिन थी. गिल ने 23 साल और 132 दिन में वनडे में दोहरा शतक जमाया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बैंक कल से लगातार 3 दिन बंद ,आरबीआई ने जारी की बैंक की छुट्टियों की लिस्ट….

News Times 7

ताजमहल हमारे पुरखों की जमीन पर बना है , राजस्थान की BJP सांसद के बयान से नया विवाद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़