News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बिहार कर्मचारी चयन आयोग का पहले चरण के बाद अब दूसरे चरण का एग्जाम भी होगा रद्द!

पटना.  बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने तीसरी ग्रैजुएट लेवल प्रारंभिक परीक्षा को रद्द कर दिया है, लेकिन अब शिक्षा मंत्री चंद्रेशखर का कहना है कि अगर जांच में सच्चाई आई तो पहले चरण की तरह दूसरे चरण का भी एग्जाम रद्द कर दिया जाएगा.

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि दूसरे चरण की परीक्षा का पत्र भी वायरल होने की जानकारी नहीं है. सरकार किसी को छोड़नेवाली नहीं है और जो भी इसके पीछे होंगे, उनके खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई होगी. शिक्षा मंत्री ने कहा कि छोटी हो या बड़ी मछली, वो नहीं बचेंगे. साथ ही बताया कि अगर जांच में सच्चाई सामने आई तो जैसे पहले चरण की परीक्षा रद्द हुई, उसी प्रकार दूसरे चरण की परीक्षा भी रद्द होगी.

दरअसल, पेपर को लेकर छात्र नेताओं ने बैठक कर 4 जनवरी को बिहार बंद का एलान किया था. बाद में आर्थिक अपराध इकाई की कार्रवाई के बाद आयोग ने भी माना था कि प्रश्न पत्र लीक हुआ है. इसके बाद पहले चरण  की परीक्षा को रद्द कर दिया गया, लेकिन अब दूसरे चरण पर भी तलवार लटकी है.

Advertisement

जानकारी के अनुसार, यह परीक्षा 23 और 24 दिसंबर को आयोजित हुई थी और पहले चरण में पर्चा लीक हुआ था. राज्य के 38 जिलों के 528 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गई थी. व्हाट्स एप पर प्रश्न पत्र के कुछ पन्ने वायरल हुए थे, जिनका मिलान करने पर पता चला कि प्रश्नों के पन्ने प्रथम चरण की परीक्षा से संबंधित हैं. सत्यापन और जाँच के क्रम में उस केन्द्र के संबंध में भी जानकारी मिली, जहाँ से प्रश्न पत्र के पन्ने परीक्षा केन्द्र से बाहर आए हैं.

प्रथम चरण के सभी अभ्यर्थियों के लिए आयोग की ओर से बताया गया है कि प्रारम्भिक परीक्षा अगले 45  दिन के अंदर दोबारा आयोजित होगी. सभी अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया गया है कि उनके साथ भेदभाव या अन्याय नहीं होगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुंबई आर-पार की लड़ाई में कई मनसे नेता गिरफ्तार,फिर भी अजान के वक्त लाउड स्पीकर पर गूंजी हनुमान चालीसा,

News Times 7

19 सितंबर को बेटा बेटी सहित कैप्टन अमरिंद थामेंगे भाजपा का दामन, पार्टी का भी हो जाएगा विलय

News Times 7

बिहार में फिर शुरू होगी बालू की बिक्री सरकार ने निर्धारित किए बालू बिक्री के रेट, प्रॉब्लम हो तो यहां करें फोन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़