News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के 712 किसानों को दिए गए 3-3 लाख रुपये के चेक हुए बाउंन्स

चंडीगढ़. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने पंजाब-हरियाणा के 712 किसानों के परिवार को 3-3 लाख रुपये के चेक दिए थे. इनमें से पंजाब के तरनतारन जिले के कई किसानों के चेक बाउंस हो गए हैं. इस बाबत किसानों ने पंजाब के कृषि निदेशक को एक शिकायत पत्र भी भेजा और उनका पैसा दिलाए जाने की मांग की है. हालांकि विभाग ने किसानों को उनके मुआवजे का पैसा जल्द दिलाने का आश्वासन दिया है.

गौरतलब है कि बीते साल नवंबर में केंद्र सरकार की तरफ से तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने ऐलान किया था कि किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को वह आर्थिक मदद देंगे. उन्होंने ऐलान किया था कि जिस किसान परिवार ने आंदोलन के दौरान अपने लोगों को खोया है उन परिवारों को तीन लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से भी पीड़ित परिवार को बिना किसी शर्त के 25-25 लाख रुपये देने का अनुरोध भी किया था.

इसके बाद इस साल मई माह में उन्होंने चंडीगढ़ में आयोजित एक समारोह में किसान आंदोलन में मारे गए पंजाब-हरियाणा के 712 किसानों के परिवार को 3-3 लाख रुपये के चेक वितरित किए थे. इस दौरान गलवान घाटी में शहीद हुए पंजाब के 4 सैनिकों के परिवार को 10-10 लाख की मदद भी दी थी. उनके साथ समारोह में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान और किसान नेता राकेश टिकैत भी मौजूद थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मनमोहन सरकार के मुकाबले मोदी सरकार में NPAचरम पर 46 लाख करोड़ सिर्फ 6 साल में डूबे

News Times 7

साल 2020 का सबसे बड़ा सूर्य ग्रहण 14 दिसंबर को, ज्योतिषविदों के मुताबिक, इस सूर्य ग्रहण पर बेहद अशुभ गुरु चंडाल योग बन रहा है.

News Times 7

सीबीआई की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, लालू प्रसाद यादव को जेल में डालना मुश्किल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़