News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

आज से 50 रुपये के मिलेंगे प्लेटफॉर्म टिकट, इन स्टेशनों पर लागू होगी नई दर

लखनऊ. फेस्टिव सीजन में स्टेशनों पर बढ़ती भीड़ को रोकने के लिए उत्तर रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है. उत्तर रेलवे ने स्टेशनों पर भीड़-भाड़ कम करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिए हैं. टिकट के ये बढ़े हुए दाम आज यानी बुधवार से लागू होंगे. आज से रेलवे स्टेशनों के टिकट 30 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए के कर दिए गए हैं. मुख्यतः लखनऊ मंडल के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर दाम बढ़ाए गए हैं. रेलवे प्रशासन ने बताया कि त्योहारी सीजन में अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है.Indian railways hikes platform ticket price applicable from today | Indian  railways: रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम तीन गुना बढ़ाए, अब 10 की जगह 30  रुपये देने होंगे | Hindi News, बिजनेस

गौरतलब है कि दिवाली के त्योहार के बीच सार्वजनिक स्थानों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है. जिसके कारण 26 अक्टूबर से 6 नवंबर तक के लिए टिकट के दामों में बढ़ोतरी की गई है. दरअसल, रेलवे प्रशासन ने फेस्टिव त्योहारों के बीच स्टेशनों में भीड़-भाड़ के मद्देनजर 1 अक्टूबर को 10 रुपए के प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाकर 30 रूपए कर दिए थे. यह दर 1 अक्टूबर से 5 नवंबर तक के लिए थी. लेकिन स्टेशन में बढ़ रही भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने एक बार फिर टिकट के दामों में बढ़ोतरी की हैPlatform Ticket Price Hike | रेलवे ने बढ़ाए प्लेटफार्म टिकट के दाम, अब  मुंबई में 50 रुपये में मिलेगा | Navabharat (नवभारत)

इन स्टेशनों पर बढ़े दाम
प्लेटफॉर्म टिकट के बढ़े हुए दाम आज से लागू कर दिए जाएंगे. उत्तर रेलवे ने मुख्यतः लखनऊ मंडल के प्रमुख प्लेफॉर्म टिकट के रेट में वृद्धि की है. प्लेटफॉर्म टिकट की नई दर लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी स्टेशन पर लागू कर दिए जाएंगे. इसके अलावा अयोध्या, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर स्टेशनों में भी प्लेटफॉर्म टिकट की नई दर लागू की जाएगी. साथ ही सुल्तानपुर, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव में प्लेफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाकर 50 रुपए प्रति व्यक्ति किए जाएंगे. रेलवे प्रशासन ने बताया कि त्योहारी सीजन में अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है. फिलहाल प्लेटफॉर्म टिकट के ये दाम 6 नवंबर तक के लिए बढ़ाए गए हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

रिया चक्रवर्ती की ‘ड्रग्स स्टोरी’ में सारा अली खान के अलावा ये 4 बड़े नाम

News Times 7

कोरोना संक्रमण की रफ्तार हर दिन तेज, 24 घंटे में 25,154 नए मरीज

News Times 7

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अब नहीं दिखेंगी अंजलि मेहता- छोड़ा शो

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़