News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल को दी चुनावी सौगात ,ऊना के हरोली में बल्क ड्रग पार्क की रखी आधारशिला

ऊना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऊना के अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन पर देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद यहां के इंदिरा गांधी स्टेडियम पहुंचे. यहां से उन्होंने हरोली में बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी, जिसे 1900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से 1405 एकड़ भूमि में बनाया जाएगा. इसके 3 वर्ष में बनकर पूरा होने की संभावना है. पार्क एपीआई आयात पर निर्भरता को कम करने में मदद करेगा. इसमें करीब 10,000 करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित होने की उम्मीद है.

यह  बल्क ड्रग पार्क 23,000 से अधिक लोगों को रोजगार प्रदान करेगा. केंद्र इस ड्रग पार्क को विकसित करने के लिए हिमाचल प्रदेश को 1100 करोड़ रुपए का सहयोग देगा. यह क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को भी बढ़ावा देगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने ऊना के सलोह में भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) का भी लोकार्पण किया. इसकी आधारशिला उन्होंने ही 2017 में रखी थी, वर्तमान में इस संस्थान में 530 से अधिक छात्र अध्ययन कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऊना के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आई जनता का स्वागत हिमाचली भाषा में किया. उन्होंने कहा, ‘गुरुनानक जी को स्मरण करते हुए गुरुओं का स्मरण करते हुए, मां चिंतपूर्णी के चरणों में नमन करते हुए, धनतेरस और दीपावली से पहले हिमाचल को हजारों करोड़ रुपए का उपहार देते हुए मुझे खुशी हो रही है. मैंने यहां इतना लंबा समय बिताया है कि जब भी ऊना आता हूं, पिछली यादें आंखों के सामने आ जाती हैं. मुझे कई बार मां चिंतपूर्णी देवी के सामने माथा टेकने और आर्शीवाद प्राप्त करने का सौभाग्य मिला है. ऊना और हिमाचल प्रदेश में दिवाली का त्योहार जल्दी आ गया है. आज मैंने नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह देश में शुरू होने वाली चौथी वंदे भारत ट्रेन है, जो हिमाचल प्रदेश को मिली है.’

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

एलएसी पर हजारों सैनिक, टैंक -आमने-सामने भारत-चीन के बीच होगा युद्ध

News Times 7

मिशन बंगाल- ममता पर योगी का वार ,बंगाल में अराजकता, आतंकवाद और भ्रष्टाचार है

News Times 7

हिमाचल विधानसभा में खालिस्तानी झंडे लगाए जाने के बाद से हिमाचल सरकार हुई हाई अलर्ट

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़