News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़श्रद्धांजलि

नेता जी हुए पंचतत्व मे विलिन, अखिलेश ने दी मुखाग्नि

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव मंगलवार को पंचतत्व में विलीन हो गए. उनके बेटे व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सैफई स्थित अंत्येष्टि स्थल पर उनकी चिता को मुखाग्नि दी. नेताजी के नाम से मशहूर मुलायम सिंह यादव का सोमवार को गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था. उनके अंतिम दर्शन के लिए सुबह से ही सैफई में समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी रही.

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने के लिए सैफई में अंत्येष्टि स्थल पर लोगों का भारी हुजूम दिखा. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ उनकी मां तथा सपा से राज्यसभा सांसद जया बच्चन भी सैफई स्थित अंत्येष्टि स्थल पहुंची हैं.  इस दौरान उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे बीजेपी सांसद वरुण गांधी से लिपटकर अखिलेश यादव रो पड़े.

82 साल की उम्र में मुलायम सिंह यादव का निधन

Advertisement

मुलायम सिंह यादव ने सोमवार की सुबह 82 वर्ष की आयु में मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली. यमुना एक्सप्रेस वे के रास्ते करीब 311 किलोमीटर लंबा सफर तय कर एक एंबुलेंस के जरिये विशाल काफिले में पूर्व मुख्यमंत्री का शव जब उनके पैतृक गांव लाया गया तो, वहां शोक प्रकट करने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. शोक में डूबे आम लोग और पार्टी समर्थक कतार में खड़े थे, श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए जुटी भीड़ की वजह से ‘वीआईपी’ के साथ-साथ उत्तर प्रदेश विधान सभा के कई मौजूदा और पूर्व विधायकों को भी पार्थिव शरीर के दर्शन करने के लिए मुश्किल का सामना करना पड़ा.

अखिलेश यादव फफक-फफक कर रो पड़े

शव को एंबुलेंस से निकाले जाने के समय बड़ी संख्या में लोगों के अलावा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यादव के पुत्र अखिलेश यादव, पार्टी महासचिव प्रोफेसर राम गोपाल यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, और भाई व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सहित परिवार के अन्य सदस्य वहां मौजूद थे. शिवपाल यादव को अखिलेश यादव के कंधे पर हाथ रखकर सांत्वना देते हुए देखा गया और इस दौरान अखिलेश यादव फफक-फफक कर रो पड़े.

Advertisement

सीएम योगी ने सैफई पहुंच दी श्रद्धांजलि

सैफई पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जल शक्ति मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी समेत कई प्रमुख नेताओं ने मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की. लखनऊ में जारी एक सरकारी बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज सैफई पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल तथा उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

Advertisement
Advertisement

Related posts

देश में बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर भड़के भाजपा सांसद वरुण गाँधी

News Times 7

इस शख्‍स ने पिछले साल हर घंटे में कमाए 127 करोड़ रुपये, बना दुनिया का सबसे धनी व्यक्ति…

News Times 7

चीन में तबाही मचा रहा कोरोना का पहला मरीज भारत मे मिला, चीन से लौटा था सख्स

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़