News Times 7
अध्यात्मटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

66 किलो गोल्‍ड-295 kg चांदी से सजाए जा रहे गणपति ,अमीर’ गणपति पंडाल का हुआ रिकॉर्ड 316.40 करोड़ का हुआ बीमा

मुंबई : मुंबई के किंग्स सर्कल इलाके में गौड़ सारस्वत ब्राह्मण (जीएसबी) सेवा मंडल द्वारा लगाए गए मुंबई के ‘सबसे अमीर’ गणेश पंडाल ने रिकॉर्ड 316.40 करोड़ रुपये का बीमा कवर लिया है. मंडल द्वारा परंपरागत रूप से गणेश मूर्ति को 31 अगस्त से शुरू होने वाले गणेश चतुर्थी समारोह के लिए सोने और अन्य कीमती सामग्रियों के गहनों से सजाया जाता है.Mumbai richest Ganesh mandal got insurance cover up 264.75 crore | मुंबई के  सबसे अमीर गणपति का हुआ 264 करोड़ का बीमा, 70 किलो सोने बने हैं बप्पा

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, मंडल ने पंडाल के लिए न्यू इंडिया एश्योरेंस से कई तरह के जोखिमों के लिए बीमा लिया है. कुल राशि में से 31.97 करोड़ रुपये के जोखिम बीमा कवर में सोना, चांदी और आभूषण शामिल हैं. जबकि स्वयंसेवकों, पुजारियों, रसोइयों, फुटवियर स्टाल कर्मचारियों, वैलेट पार्किंग कर्मियों, सुरक्षा गार्डों के लिए 263 करोड़ रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर शामिल है.

फर्नीचर, फिक्स्चर और फिटिंग, कंप्यूटर, सीसीटीवी कैमरे, स्कैनर, बर्तन, किराना, फल और सब्जियों जैसे प्रतिष्ठानों जैसे भूकंप जोखिम कवर मदों के लिए एक करोड़ रुपये , मानक अग्नि और विशेष जोखिम नीति के तहत स्थल परिसर के लिए 77.5 लाख रुपये का बीमा किया गया है. सार्वजनिक दायित्व, जिसमें पंडाल, स्टेडियम और भक्तों को शामिल किया गया है, उनके लिए 20 करोड़ रुपये से सुरक्षित है.Ganesh Chaturthi: Mumbai's richest Bappa! With 68 kg gold and 327 kg silver,  this Ganpati event is insured for Rs 265 crore | Zee Business

Advertisement

जीएसबी सेवा मंडल के प्रवक्ता अमित पई ने कहा, “हमारे महा गणपति को 66 किलो से अधिक सोने के गहनों, 295 से अधिक किलो चांदी और अन्य कीमती सामग्री से सजाया जा रहा है.” जीएसबी सेवा मंडल की महा गणपति की मूर्ति मिट्टी (शदु माटी) से बनी है.

जीएसबी ने 2016 में 300 करोड़ रुपये का बीमा कवर खरीदा था. मंडल 29 अगस्त को ‘विराट दर्शन’ समारोह में अपनी मूर्ति के पहले रूप का अनावरण करेगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार के जीत से खुश ,ओवैसी की नजर यूपी पर राजभर से गले मिले, कियें शिवपाल की तारीफ

News Times 7

आपके घर में भी है नवजात शिशु तो उसका आधार कार्ड जरूर बनवा लें, जानते हैं घर बैठे करें क्या है प्रोसेस?

News Times 7

9 आतंकी गिरफ्तार केरल और बंगाल में NIA की रेड

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़