News Times 7
टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़

रेट है सेट ,किराये पर मिलते हैं पुलिसवाले, ढाई हजार में दारोगा और 700 रुपये में सिपाही पूरा थाना भी किराए पर जानिये कितना

कोच्चि. केरल में इन दिनों एक कानून पर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल केरल में एक पुराना नियम है कि कोई भी पुलिसवालों को किराये पर ड्यूटी पर रख सकता है. इसके लिए बस आपको फीस देनी होगी. महज 700 रुपये में आप दिनभर के लिए कांस्टेबल रख सकते हैं. एक दारोगा के लिए आपको 2560 रुपये देने होंगे. इतना ही नहीं आप चाहे तो पूरा थाना किराये पर ले सकते है. इसके लिए आपको 33100 रुपये खर्च करने होंगे.

वैसे तो ये नियम पुराना है. लेकिन हाल में ये मामला उस वक्त सुर्खियों में आया जब कुन्नूर के के. अंसार ने अपनी बेटी की शादी में वीआईपी सुरक्षा के नाम पर 4 कॉन्स्टेबल किराए पर रख लिए. खास बात ये है कि शादी में कोई वीआईपी आया ही नहीं. अब केरल पुलिस के कई अधिकारी इस नियम का विरोध कर रहे हैं. केरल पुलिस एसोसिएशन ने सोशल मीडिया के जरिए इस घटना पर सार्वजनिक रूप से अपना विरोध जताया है.bihar news in hindi a peroson death in police custody in katihar wife said  police men killed my husband just for rs ten thousand upl | 10 हजार रुपये  नहीं दिये तो

रेट चार्ट
संशोधित दरों के अनुसार निजी इस्तेमाल, फिल्म की शूटिंग और विभिन्न समारोहों के लिए पुलिस बुलाने पर रैंक के हिसाब से पैसा देना होता है. सीआई रैंक के अधिकारी के लिए एक दिन में 3795 रुपये और रात के दौरान 4750 रुपये देना होता है. एसआई के लिए दिन और रात की दरें 2560 और 4360 हैं. पुलिस डॉग चाहिए तो 6950 रुपये देने होंगे. जरूरत पड़ने पर पुलिसकर्मियों को वायरलेस सेट भी मुहैया कराया जाता है. इसके लिए शुल्क 2315 रुपये है.

Advertisement

किरायेदारों का सत्यापन ना कराना पड़ा भारी, पुलिस ने वसूला 8 लाख रुपये  जुर्माना | Khabar Uttarakhand Newsनियम का विरोध
केरल पुलिस अधिनियम की धारा 62 (2) में कहा गया है कि एक निजी व्यक्ति को पुलिस का उपयोग करने का कोई अधिकार नहीं है, चाहे वह मुफ्त हो या फिर उसके लिए भुगतान किया गया हो. निजी व्यक्तियों या संस्थानों के लिए सुरक्षा की आवश्यकता होने पर राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल की नियुक्ति की जा सकती है. पुलिस अधिकारियों के संघों ने घटना की शिकायत मुख्यमंत्री और राज्य के पुलिस प्रमुख से की है.

Advertisement

Related posts

यात्रियों के सुविधाओं के मद्देनजर रेलवे ने लिया बड़ा फैसला इस कोच में भी मिलेगी बेडरोल की सुविधा

News Times 7

भाजपा पर बरसी मायावती कहा बीजेपी ने 50% वादे भी नहीं किए पूरे, फ्री राशन चुनाव बाद होगा बंद ,लोगो को बरगला रही है भाजपा

News Times 7

bihar-आज हो सकता है लॉकडाउन पर फैसला ,पहले से ज्यादा हो सकती है छूट

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़