News Times 7
टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़

बहनो को रक्षाबंधन पर सरकार ने दिया बड़ा तोहफा ,रोडवेज में कर सकेंगी ‘महिलायें आज फ्री’ यात्रा

जयपुर. रक्षाबंधन के पर्व पर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश की महिलाओं और बेटियों को बड़ा तोहफा दिया है. रक्षाबंधन पर महिलायें और बेटियां राजस्थान की सीमा के अंदर प्रदेशभर में कहीं पर भी रोडवेज बस में ‘फ्री’ यात्रा (Free travel in roadways bus) कर सकती हैं. इसके आदेश जारी कर दिये गये हैं. इसके चलते राजस्थान के सबसे बड़े बस अड्डे जयपुर के सिंधी कैम्प समेत सभी शहरों और कस्बों में रोडवेज की बसों में महिलाओं की भारी उमड़ रही है. राजस्थान में बीते कई बरसों से राज्य सरकारें रक्षाबंधन पर महिलाओं और बेटियों को फ्री यात्रा का तोहफा देती आ रही है. फ्री यात्रा की छूट साधारण और एक्सप्रेस बसों में रही रहेगी. लग्जरी बसों को इस छूट के दायरे से अलग रखा गया है.

Raksha Bandhan Four Goverment Give Women Free Journey Gift- रक्षाबंधन पर  महिलाआें को मिला खास तोहफा इन 4 राज्यों में कर सकेंगी नि:शुल्क बस यात्रारक्षाबंधन पर्व पर महिलायें और युवतियां भी इसका जमकर फायदा उठाती हैं. जयपुर के सिंधी कैम्प पर तो अग्रिम आरक्षण के लिये एक दिन पहले बुधवार को ही महिलाओं की भारी भीड़ नजर आई. रक्षाबंधन पर भाइयों को राखी बांधने घर जाने के लिये महिलाओं और युवतियों की भीड़ टूट पड़ी. इससे सिंधी कैंप पर इंतजाम चरमराने लगे. राखी के पहले दिन के हालात देखकर रोडवेज प्रबंधन के भी पसीने छूटने लगे. उसे अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करने के लिये सोचने पर मजबूर होना पड़ा.

फ्री यात्रा राज्य की सीमाओं के अंदर ही रहेगी
राजस्थान रोडवेज के प्रवक्ता सुधीर भाटी के मुताबिक रक्षाबंधन पर महिलाओं और युवतियों की फ्री यात्रा कराने के राज्य सरकार निर्देशों के बाद इसकी पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. रोडवेज के सभी अधिकारियों को सूचित किया गया है कि बस डिपो पर अतिरिक्त बसों का फेरा लगाने की आवश्यकता हो तो लगाया जा सकता है. महिलाओं के लिए ये फ्री यात्रा राज्य की सीमाओं के अंदर ही रहेगी. महिलाओं के साथ यात्रा करने वाले पुरुषों को फ्री यात्रा की छूट नहीं मिलेगी.Raksha bandhan: CM Yogi Adityanath gave gift to sisters Women will be able  to travel free on any bus of UP Roadways - रक्षाबंधन : बहनों को सीएम योगी  का तोहफा, यूपी

Advertisement

रोडवेज के सभी स्टैंड्स पर महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ रही है
बहरहाल राजस्थान में लगभग सभी रोडवेज बस स्टैंड्स पर महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. रोडवेज में महिलाओं की भीड़ देखकर पुरुष यात्री इन बसों में चढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं. सिंधी कैम्प बस स्टैंड पर मौजूद कुछ महिलायें सरकार के इन इंतजामों से नाखुश भी नजर आई. उनका कहना था कि रोडवेज हर बार रक्षाबंधन पर इन हालात से रू-ब-रू होता है फिर भी पहले से अतिरिक्त बसों की व्यवस्था नहीं की जाती. हालात बिगड़ने पर रोडवेज अतिरिक्त बसें लगाता है लेकिन तब तक महिलायें परेशानियां झेल चुकी होती हैं.

Advertisement

Related posts

Bihar -बन्दुक की नोक पर बैंक से एक करोड़ 19 लाख की लूट ,बन्दुक लहराते खुलेआम निकले अपराधी

News Times 7

जयपुर में SOG की बड़ी कार्रवाई राजधानी से सटे इलाके से 5,80,000 के नकली नोट बरामद

News Times 7

अब IRCTC की अपनी और हिस्सेदारी बेचेगी मोदी सरकार! शुरू हुई तैयारी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़