News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मौसम 

बिहार, यूपी,उत्तराखंड समेत इन राज्यों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

देश के कई राज्यों में सावन के महीने में झमाझम बारिश हो रही है। हालांकि, कुछ राज्यों में भारी वर्षा से जनजीवन पर असर पड़ा है। बुधवार को दिल्ली, यूपी, बिहार, मप्र समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग ने उत्तराखंड, महाराष्ट्र, गुजरात समेत कई राज्यों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है।

गंगा के मैदानी इलाकों में मानसून की गतिविधियां तेज हो गई हैं। उत्तरी पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों और उत्तरी मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। गुजरात, दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश, तटीय कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और उत्तर पूर्व भारत में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

Weather Update: यूपी-उत्तराखंड समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट,  जानें अपने शहर के मौसम का हाल - Weather Forecast Today 21 July weather  update uttar pradesh uttarakhand heavy ...
बिहार के 10 जिलों में अलर्ट
बिहार के 10 जिलों में गुरुवार को भारी बारिश और बिजली गिरने की आशंका के चलते अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है। बेतिया, मोतिहारी, गोपालगंज, सीवान, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और भागलपुर में भारी बारिश की संभावना है।

Advertisement

दिल्ली में हुई झमाझम बारिश, जारी रहेगा सिलसिला
बुधवार को दिल्ली-एनसीआर झमाझम बारिश हुई। इससे उमस व गर्मी से राहत मिली। सफदरजंग स्थित मौसम केंद्र पर दिनभर में दो इंच से ज्यादा बारिश दर्ज हुई। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली में 26 जुलाई तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। गुरुवार को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश के आसार हैं।

आज के मौसम का अनुमान
निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तर और मध्य मध्य प्रदेश, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और असम, अरुणाचल प्रदेश, तटीय क्षेत्रों, ओडिशा, विदर्भ और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। ।Uttarakhand Weather Update IMD Issue Red Alert In Haridwar Pauri Garhwal  Nainital Bageshwar | Uttarakhand Weather Update: आज फिर उत्तराखंड में भारी  बारिश की आशंका, हरिद्वार समेत इन 4 जिलों में रेड
शेष पूर्वोत्तर भारत, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, कोंकण और गोवा, आंतरिक ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, केरल, लक्षद्वीप, उत्तरी बिहार के कुछ हिस्सों, दक्षिण बिहार, झारखंड और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
बिहार के शेष हिस्सों, लद्दाख, राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था के तर्ज पर झारखंड में बनेंगे स्मार्ट स्कूल, प्रोजेक्टर, लैब के साथ होगी पढाई

News Times 7

Infosys और Rolls-Royce के बिच हुई पार्टनरशिप, इंजीनियरिंग को…

Admin

33 साल बाद बना 1979 की फिल्म का रीमेक, पैसा लगाकर मालामाल हुए थे अजय देवगन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़