News Times 7
आतंकटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

आप भी रहे सावधान ,बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन ऑफ बांग्लादेश का मौलाना मोतिहारी में गिरफ्तार

पटना. मोतिहारी के ढाका से गिरफ्तार किए गए मौलाना मुफ्ती असगर गली का आतंकी कनेक्शन निकला है. वह बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन ऑफ बांग्लादेश (JMB) का एक्टिव सदस्य है. NIA सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है.

बता दें कि मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA की एक टीम ने मोतिहारी के ढाका में छापेमारी की थी. वहीं से मौलाना को अपने कब्जे में लिया था. इस कार्रवाई के दौरान मौलाना के पास से एक लैपटॉप और दो बैग बरामद हुए थे. ये दोनों चीजें जब्त करने के बाद जांच टीम ने खंगाला भी है. बता दें कि भारत में बांग्लादेश के इस आतंकी संगठन पर प्रतिबंध लगा हुआ है.

Advertisement

मोतिहारी के ढाका से गिरफ्तार मौलाना के तार बांग्लादेशी आतंकी संगठन से जुड़े मिले.

मुस्लिम युवाओं को बनाता था जिहादी

गिरफ्तार मौलाना मुफ्ती असगर अली मूल रूप से मोतिहारी के रामगढ़वा का रहनेवाला है. सूत्रों की मानें तो इसने अपनी पढ़ाई उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के एक कॉलेज से की है. राष्ट्रीय एजेंसी की जांच के क्रम में यह बात सामने आई है कि मौलाना मुस्लिम युवाओं को अपने ग्रुप से जोड़ रहा था. उन्हें जिहादी बना रहा था. इसके लिए मौलाना युवाओं का ऑनलाइन माइंड वॉश कर रहा था. इस बात के ठोस सबूत NIA के हाथ लगे हैं.Three Jamaat-ul-Mujahideen Bangladesh (JMB) operatives arrested by Kolkata Police's Special Task Force | उत्तर प्रदेश के बाद पश्चिम बंगाल से 3 आतंकी गिरफ्तार, इस आतंकवादी गुट से कनेक्शन ...

NIA की UP यूनिट को मिली थी सूचना

मौलाना के कारनामों की जानकारी सबसे पहले NIA की उत्तर प्रदेश यूनिट को मिली थी. जिसके बाद बिहार यूनिट से सूचना शेयर की गई. इसके बाद टीम बनाकर ढाका में छापेमारी की गई. दावा यह किया जा रहा है कि मौलाना के ठिकाने से छापेमारी के क्रम में कई प्रकार के आपत्तिजनक और भड़काउ लिट्रेचर बरामद किए गए हैं. मदरसे से एनआईए टीम को कई सीडी भी मिली हैं. इनके अंदर किस तरह का वीडियो या ऑडियो है, फिलहाल इसकी जांच चल रही है. इस मामले में मौलाना से अभी और पूछताछ होनी है, साथ में ही NIA मौलाना के बाकी कनेक्शन को भी खंगाल रही है. संभावना है कि इस मामले में कई और नए खुलासे आनेवाले दिनों में हो सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में पीएम सूर्य घर मुफ़्त बिजली योजना को दी मंजूरी

News Times 7

अगर आपको भी विदेश की करनी है यात्रा, तो बिना पासपोर्ट-वीजा के इन देशों में घूम सकते हैं आप जानिये विस्तार से

News Times 7

किसान आंदोलन को ले हरियाणा के 7 जिलों में अभी इतने दिनों तक बंद रहेगा इंटरनेट, आदेश जारी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़