News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

राजस्थान के अन्य हिस्सों में बारिस के साथ ही श्रीगंगानगर में टूटा 44 साल का रिकॉर्ड

जयपुर. राजस्थान के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है. इस बीच पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर में बारिश ने 44 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है. मौसम विभाग ने एक ओर जहां अगले तीन दिन बारिश जारी रहने की संभावनाएं जताई हैं तो 18 जुलाई से मानसूनी गतिविधियों के कम होने के भी आसार है.  sri ganganagar weather news | Weather News: मानसून की पहली बारिश से  गांव-शहर सब तर बतर | Patrika Newsप्रदेश में जारी बारिश के बीच गंगानगर में रिकॉर्ड तो़ बारिश दर्ज की गई है. श्रीगंगानगर में पिछले 24 घंटों में 224 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार गंगानगर तहसील में जुलाई के महीने में 44 सालों बाद सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई है.

मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि इससे पहले  1978 में गंगानगर में 108 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी, जिसके बाद अब नया रिकॉर्ड कायम हुआ है.गंगानगर Rajasthan: गंगानगर में भारी बारिश से टूटा 44 साल का रिकॉर्ड,  जलनिकासी के लिए बुलानी पड़ी सेना; आगामी आदेश तक स्कूलों में छुट्टी

अगले तीन दिनों का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि प्रदेश में बारिश का दौर आगे भी जारी रहेगा. उन्होंने बताया कि गुजरात और ओडिशा में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण राजस्थान में भी बारीश का दौर जारी रहेगा.उन्होंने बताया कि जोधपुर और बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश और कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि उदयपुर और कोटा संभाग में भी बारिश होगी. हालांकि 18 जुलाई से बारिश की गतिविधियों में कमी होने के आसार हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

काबुल में शुक्रवार रात शिया मस्जिद के पास सिलसिलेवार दो बम धमाकों में आठ लोगों की मौत 18 घायल

News Times 7

ओमीक्रॉन के दहशत से गिरा शेयर बाजार,Sensex 1783 तो Nifty 551 अंक लुढ़का जारी है गिरावट

News Times 7

बिहार पुलिस कांस्टेबल की दिसंबर मे होगी शारीरिक दक्षता टेस्ट

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़