News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़हादसा

कुएं में गिरे मवेशी को बाहर निकालने तीन युवकों की जहरीली गैस से हुई मौत

कानपुर. कानपुर जिले के बिल्हौर गौरी गांव में कुएं में मवेशी गिर गया. मवेशी को बाहर निकालने में कुएं में उतरे तीन युवकों की जहरीली गैस से मौत हो गई. गांव में हड़कंप मचने के बाद सूचना पर पुलिस पहुंची साथ ही दमकल कर्मी भी ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ कुएं में उतरकर रेस्क्यू किया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की है. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की सहायता प्रदान करने की घोषणा की हैकुएं में गिरे मवेशी को बाहर निकालने उतरे तीन युवक, जहरीली गैस से मौत.

मामला बिल्हौर थाना क्षेत्र के गौरी गांव का है. यहां गांव निवासी रामबहादुर की भैंस की पड़िया कुएं में गिर गई थी, जिसे बचाने के लिए गांव के युवक कुएं में उतरे. कुएं में जहरीली गैस होने की वजह से तीनों की मौत हो गई. अंत में उतरे मवेशी के मालिक रामबहादुर को ग्रामीणों ने रस्सी से बांधकर कुएं में उतारा तो उनकी भी हालत बिगड़ गई. उन्हें तत्काल बाहर निकाल लिया गया. प्रशासन ने सभी को एंबुलेंस से बिल्हौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया. सभी को तुरंत कानपुर रेफर कर दिया गया.CM ने हादसे पर शोक संवेदना जताई और मृतकों के परिवार को दो-दो लाख मुआवजा  देने की घोषणा | CM expressed condolences over the accident and announced  compensation of two lakh each

डॉक्टरों ने शैलेन्द्र पुत्र रामकुमार (22), योगेंद्र पुत्र रामकुमार (20), प्रदीप पुत्र राम (19) को मृत घोषित कर दिया. मवेशी के मालिक रामबहादुर का उपचार चल रहा है. उनकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है. वहीं, सीओ बिल्हौर राजेश कुमार ने बताया कि जैसे ही 112 पर पुलिस को सूचना मिली पुलिस तत्काल पहुंच गई थी. हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. उधर, घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

सनकी है ये आर्मी का जवान शराब पीकर मोहल्ले में दागता था गोलियां तलाशी में घर से मिला हथियारों का जखीरा

News Times 7

कुंभ के बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए निरंजनी अखाड़े ने 15 दिन पहले किया ऐलान ,खत्म हो चुका है कुंभ मेला

News Times 7

सिख समाज को खालिस्तानी बताने वाली कंगना फसी कानूनी पेंच में

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़