News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

ब्रिटेन: प्रधानमंत्री मंत्री की कुर्सी खतरे में ,2 दिन में 4 मंत्रियों ने छोड़ा साथ, इस्तीफा देने का बढ़ा दबाव

लंदन: ब्रिटेन में पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) की मुसीबतें बढ़ती जा रही है. कैबिनेट में उनके दो और मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. ऋषि सुनक और साजिद जाविद के बाद अब जॉन ग्लेन और विक्टोरिया एटकिन्स ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं ऋषि सुनक और साजिद जाविद दोनों पीएम जॉनसन के करीबी माने जाते हैं. पिछले दो दिनों में 4 मंत्रियों के कैबिनेट छोड़ने से प्रधानमंत्री जॉनसन पर भी इस्तीफा देने का दबाव बढ़ गया है.

कैबिनेट से लगातार मंत्रियों के इस्तीफे से प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर पद छोड़ने का दबाव बन सकता है. दरअसल कैबिनेट में चल रही इस नाराजगी की वजह सांसद क्रिस पिंचर की पार्टी के डेप्यूटी चीफ व्हिप ऑफिसर के तौर पर नियुक्ति है. 2019 में क्रिस पर यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगे थे.

क्रिस पिंचर की नियुक्ति से कैबिनेट के साथियों में पीएम बोरिस जॉनसन को लेकर नाराजगी बढ़ गई है.

Advertisement

वहीं ऋषि सुनक ने पीएम को एक लेटर भी लिखा. उन्होंने कहा कि वह सरकार छोड़ने से दुखी हैं, लेकिन वह मंत्री पद पर इस तरीके से काम नहीं कर सकते. वहीं, जाविद ने लगातार हो रहे घोटालों के बाद जॉनसन की शासन करने की क्षमता पर सवाल उठाए.बोरिस जॉनसन बने रहेंगे प्रधानमंत्री, ब्रिटिश PM ने जीता विश्ववास मत, पक्ष  में पड़े 211 वोट, 148 सांसदों ने उनके खिलाफ किया मतदान | TV9 Bharatvarsh

बता दें बोरिस जॉनसन ने अपने ऊपर बढ़ते दबाव के बीच मंगलवार को स्वीकार किया कि संसद के एक दागदार सदस्य को सरकार के अहम पद पर नियुक्त करना गलत था. जिसके बाद वित्त मंत्री ऋषि सुनक समेत सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया.

जॉनसन के बाद ब्रिटेन का अगला पीएम कौन?

Advertisement

अगर पार्टी और मंत्रियों के बढ़ते दबाव के बाद बोरिस जॉनसन को इस्तीफा देना पड़ा, ब्रिटेन का नया पीएम कौन हो सकता है. इस लिस्ट में कई नाम शामिल हैं. लेकिन ऋषि सुनक का नाम सबसे पहले है. ऋषि सुनक भारतीय आईटी कंपनी इंफोसिस के फाउंडर नारायण मूर्ति के दामाद हैं.भारत के इस कदम को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने बताया मनमाना - British PM  Boris Johnson slams India over British Sikh activist detention in India  tlifw - AajTak

Advertisement

Related posts

उज्जैन रेप केस मे नया मोड़, बार एसोसिएशन ने लिया फैसला, कहा- कोई भी वकील आरोपी का केस नहीं लड़ेगा.

News Times 7

यूपी कैबिनेट का होगा विस्तार, बडे बदलाव के संकेत :- video

News Times 7

प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर आधारित मोदी सीएम टू पीएम,वेब सीरीज सीजन2 रिलीज

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़