News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

खाद्य तेल कंपनियों और तेल आयातकों के साथ बैठक हुआ फैसला, 10 रुपये तक की खाद्य तेलों आ सकती है गिरावट

देश में खाने का तेल सस्ता होने की उम्मीदें बढ़ गई है। खाद्य तेलों की कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए अब सरकार की ओर से कवायद शुरू कर दी गई है। उम्मीद है कि सरकार के इस कवायद के बाद खाने का तेल सस्ता हो सकता है। इस संबंध में खाद्य सचिव ने बुधवार को खाद्य तेल कंपनियों और तेल आयातकों की बैठक बुलाकर कंपनियों से खाद्य तेलों की कीमतों को 18 रुपये तक कम करने को कहा गया है। इससे आने वाले दिनों में खाद्य तेलों की कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकती है।

इससे पहले सरकार की ओर से बैठक की जानकारी देते हुए कहा गया था कि खाद्य तेल के कारोबार से जुड़ी कंपनियों को बैठक में  कीमतें घटाने के लिए कहा जाएगा। सरकार की ओर से इस बैठक में शामिल होने के लिए खाद्य तेलों के आयातक और उत्पादक दोनों की तरह की कंपनियों को कहा था। बुधवार को हुई इस बैठक में देश में खाद्य तेलों की कीमतों की समीक्षा की गई।

Edible Oil Price Indore: अमेरिकी कोर्ट के फैसले से खाद्य तेल बाजार गिरा मूंगफली- सोया तेल में मंदी - Edible Oil Price Indore Edible oil market fell due to US courts decision

Advertisement

आपको बता दें कि हाल के दिनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में खाने के तेलों की कीमतों में अच्छी-खासी गिरावट देखने को मिली है। इसके बावजूद, देश में खाद्य तेलों की कीमतों में तेजी बनी हुई है। इसी को देखते हुए सरकार की ओर से पहल कर खाद्य तेल के आयतकों और उत्पादकों को बातचीत करने के लिए बुलाया गया था। माना रहा है कि इस बैठक के बाद आने वाले कुछ समय में देश में खाद्य तेलों की कीमतों में नरमी देखने को मिल सकती है।

गौरतलब है कि पिछले एक महीने में अंतरराष्ट्रीय बाजारों में खाद्य तेलों की कीमतों में 400 डॉलर तक की गिरावट आ गई  है। इसके बाद कुछ दिनों पहले कंपनियों ने खुद से तेलों की कीमतों में 10 से 15 रुपये की कटौती की थी पर उसे पर्याप्त नहीं माना रहा है। अब आखिरकार सरकार ने इस मामले में दखल देते हुए तेल आयातकों और उत्पादकों से बात करने का मन बनाया।
मेरठ में खाद्य तेल महंगे होने से तड़का लगाना हुआ महंगा,जानें कितने हो गए दाम - Edible oil becomes expensive because of exorbitant price know how much it cost In Meerut
इस बारे में खाद्य सचिव सुधांशु पांडे ने मीडिया से बातचीत में बताया कि खाद्य तेल कंपनियों के साथ होने वाली बैठक में सरकार की ओर से खाद्य तेल के कारोबार से जुड़ी कंपनियों को कीमतों को दस रुपये तक कम करने को कहा गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ पार करने वाला दुनिया का पहला देश बना भारत ,पीएम मोदी ने दी बधाई

News Times 7

दूसरी बार भूपेंद्र के हाथों में मिली गुजरात की कमान

News Times 7

जदयू बिना शर्त महिला आरक्षण बिल का करेगी समर्थन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़