News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

मनरेगा योजना पर राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

केरल यात्रा के दूसरे दिन भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में मौजूद हैं और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। इस दौरान उन्होंने मनरेगा के कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि UPA की सरकार ने MGNREGA को संकल्पित, विकसित और लागू किया था। मुझे याद है जब इसका पहली बार उल्लेख किया गया था तब हमें काफी प्रतिरोध का सामना करना पड़ा था। नौकरशाहों, व्यवसायियों ने कहा था कि यह पैसे की बर्बादी है।

पीएम को मनरेगा को गहराई से समझने की जरूरत: राहुल गांधी
मनरेगा को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि जब मैंने लोकसभा में प्रधानमंत्री को मनरेगा के खिलाफ बोलते हुए सुना तो मैं चौंक गया था। उन्होंने इसे UPA की विफलताओं का जीवंत स्मारक बताया था। उन्होंने इसे राजकोष पर एक बोझ बताया था। इससे मुझे एहसास हुआ कि प्रधानमंत्री वास्तव में मनरेगा की गहराई को नहीं समझ पाए हैं। राहुल ने कहा कि मैं कोरोना काल के दौरान देख रहा था जब हजारों की संख्या में लोग बेरोज़गार हुए वहीं मनरेगा ने लोगों को बचाया था। PM ने उस समय मनरेगा पर कोई सवाल नहीं उठाया क्योंकि यह स्पष्ट हुआ जो उन्होंने UPA की विफलताओं का जीवंत स्मारक बताया था उसी चीज़ ने भारत को कोविड के समय बचाया।

Rahul Gandhi Hits Back At PM Modi For Gramophone Jibe With This Video -  ग्रामोफोन वाले तंज पर राहुल गांधी का पलटवार, PM मोदी का यह VIDEO शेयर कर  साधा निशाना

राहुल गांधी ने शुक्रवार को किसान बैंक का उद्घाटन किया था
इससे पहले राहुल गांधी शुक्रवार को मनांथावडी में एक किसान बैंक के भवन का उद्घाटन और सुल्तान बाथेरी में यूडीएफ बहुजन संगमम में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि आज हमारे किसानों और कृषि को नजरअंदाज किया जा रहा है। किसानों को बिना किसी समर्थन के उन्हें उनकी स्थिति पर छोड़ दिया गया है। सरकारों को हमारे किसानों और कृषि की रक्षा के लिए काम करना चाहिए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

केरल के कन्नूर जिले में आरएसएस कार्यालय पर बम फेंकने के बाद इलाके में मची सनसनी

News Times 7

सड़क पर दिखा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का निराला अंदाज, सड़क पर डोसा बनाने लगे राहुल गांधी, किनारे बैठकर लोगों के साथ खाया

News Times 7

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने एमपी पहुंचीं प्रियंका

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़