News Times 7
क्राइमबड़ी-खबर

दिल्ली में ISIS का आतंकी IED के साथ गिरफ्तार, स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद पकड़ा

दिल्ली में ISIS का आतंकी IED के साथ गिरफ्तार, स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद पकड़ा

दिल्ली में ISIS

देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने की साजिश को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है। दिल्ली में आईएसआईएस का आतंकी आईईडी के साथ गिरफ्तार किया गया है। धौलाकुआं से करोलबाग के बीच रास्ते में रिज रोड पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और आतंकी के बीच मुठभेड़ हुई। जिसके बाद आतंकी को गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

क्या-क्या हुआ बरामद
आतंकी के पास से दो प्रेशर कूकर आईईडी, हथियार और साथ ही कुछ अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के दिल्ली पुलिस उपायुक्त (DCP) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने जानकारी दी है कि, बीती रात धौला कुआं के पास मुठभेड़ के बाद आईईडी के साथ एक आईएसआईएस आतंकी को गिरफ्तार किया गया।
रात 11.12 बजे हुई मुठभेड़
जानकारी के अनुसार, कल रात करीब 11.12 बजे दिल्ली पुलिस आर्मी स्कूल के पास बाइक पर सवार आतंकवादियों का पीछा कर रही थी। मोटर साइकिल पर सवार शख्स ने पहले पुलिस पर तीन राउंड फायरिंग की, फिर जवाब में पुलिस ने भी पांच राउंड से ज्यादा फायर किए। आखिरकार शख्स को दबोच लिया गया।

इस शख्स का नाम मोहम्मद युसूफ बताया गया है। इसके दो साथी फरार बताए जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली पहले से ही अलर्ट पर है। खुफिया एजेंसी को पाकिस्तान से तीन आतंकवादियों के भारत की सीमा के अंदर घुसने की जानकारी मिली थी। ये आतंकी किसी वीआईपी को अपना निशाना बनाना चाहते हैं और कोई बड़ा विस्फोट भी करना चाहते हैं।

बताया जा रहा है राजधानी में इस आतंकवादी के टारगेट पर कोई नामी हस्ती थी। हालांकि उस नामी शख्स का नाम अभी पता नहीं चला है। पुलिस आतंकवादी से पूछताछ कर रही है। ये पता लगाने की भी कोशिश कर रही है कि उसके और साथी दिल्ली में कहां मौजूद हैं।

Advertisement

कई जगह चल रही छापेमारी
दिल्ली में छापामारी शुरू कर दी गई है, दिल्ली पुलिस का मानना है कि अगर फरार आतंकियों को नहीं पकड़ा गया तो भविष्य के लिए चिंता का विषय हो सकता है। इसी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की छह अलग-अलग टीमों ने अलग-अलग इलाकों पर रेड शुरू कर दी है।

एनएसजी कमांडो तैनात
आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद बुद्ध जयंती पार्क के रिज इलाके में भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। एनएसजी कमांडो की तैनाती कर दी गई है। वह अपने खोजी कुत्तों व तमाम हथियारों के साथ यहां तैनात हैं। एनएसजी के कमांडो इस पूरे इलाके की तलाशी ले रहे हैं।

दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि आईएसआईएस के आतंकियों के साथ जब उनकी मुठभेड़ हुई उस वक्त तीनों बाइक से जा रहे थे। इस पर पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई और तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस वक्त पुलिस व एनएसजी कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

Advertisement

आतंकियों से मिले एक्सप्लोसिव की जांच के लिए एनएसजी और बम निरोधी दस्ता भी पहुंचा है, जो एक्सप्लोसिव किस प्रकार का है उसकी जांच की जाएगी। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया है कि दिल्ली में आतंकी मुठभेड़ के बाद उत्तर प्रदेश में भी हाई-अलर्ट है। प्रदेश के डीजीपी ने सभी एसएसपी और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement

Related posts

राम रहीम जेल से बाहर हरियाणा सीएम को थी जानकारी

News Times 7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट में एम्स की आधारशिला रखी, बोले- साल 2020 ने बताया ‘स्वास्थ्य ही संपदा है’

News Times 7

ट्रक से आ रहें आतंकीयो से मुठभेड़, 4 आतंकी मारे गयें!

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़