News Times 7
क्राइमबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

पटना के सिविल कोर्ट में अचानक बम ब्‍लास्‍ट ,3 पुलिसकर्मी घायल

पटना. बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से है. यहां सिविल कोर्ट में धमाका हुआ है. इस धमाके में  पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. घायल पुलिसवालों में एक दारोगा भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि कदमकुआं थाने की पुलिस से विस्‍फोटक बरामद किया था. इस विस्‍फोटक को सीन कराने (कोर्ट को दिखाने के लिए) के लिए सिविल कोर्ट लाया गया था. विस्‍फोटक को कोर्ट के एक कमरे में रखा गया था. कुछ ही देर बाद कोर्ट के एक रूम में रखा विस्‍फोटक ब्‍लास्‍ट कर गया. धमाके की चपेट में वहां मौजूद 4 पुलिसवाले भी आ गए. इनमें से एक दारोगा भी शामिल है.

गंभीर रूप से घायल दारोगा को इलाज के लिए PMCH भेजा गया है. अन्‍य दो घायल पुलिसकर्मियों का इलाज भी PMCH में ही चल रहा है. फिलहाल आधिकारिक रूप से यह पता नहीं चल सका है कि पटना सिविल कोर्ट के एक कमरे में रखा गए विस्‍फोटक में अचानक से ब्‍लास्‍ट कैसे हो गया? धमाके की आवाज सुनकर कोर्ट परिसर में कोलाहल मच गया. कोर्ट परिसर में मौजूद लोग वहां इकट्ठा हो गए. धमाके में घायल पुलिसकर्मियों को तत्‍काल इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गयापटना सिटी में बच्चों के विवाद में मारपीट, फिर कुख्यात ने पटका बम, विस्फोट  में 4 लोग घायल, मोहल्ले में दहशत | Criminal Sonu Pagla Bomb Blast In Patna  City; 4 Person Injured In Patna City; Bihar Crime Latest News - Dainik  Bhaskar

सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट मामले में पटना एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि ये कदमकुआं थाना अंतर्गत पटेल छात्रावास में पकड़े गए विस्फोटक थे, सको लेकर कदमकुआं थाने के अधिकारी उमाकांत राय  कोर्ट पहुंचे थे. दरअसल, कोर्ट की कार्रवाई के बाद जांच के लिए लैब भेजा जाता है. इसी क्रम में गर्मी के कारण विस्फोट हो गया.

Advertisement

उन्होंने कहा कि यह पाउडर है और पाउडर को डिस्पोज नहीं किया जा सकता है. इसमें घर्षन होने के कारण विस्फोट हुआ है. ब्लास्ट में एक कदम कुआंथाने के अधिकारी के दाहिना हाथ घायल हुआ है. उनकी चिकित्सा की जा रही है.  गौरतलब है कि कदम कुआं थाना अंतर्गत पटेल छात्रावास में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक पकड़े गए थे. उसी की  पटना के सिविल कोर्ट में आज इसकी कार्रवाई होनी थी.

 

 

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

अफगानिस्तान के पंजशीर पर हमला करने आए 350 तालिबानी आतंकी ढेर, 40 को बनाया बंधक नॉर्दन एलायंस का दावा

News Times 7

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का निशाना ,गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100करोड़ रुपए की वसूली का टारगेट देने के आरोप

News Times 7

सरकार का बड़ा ऐलान , होम आइसोलेशन मे मरीजों को घर पर ही मिलेगी आक्सीजन , जाने कैसे मिलेगा ये फायदा एक क्लीक से…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़