News Times 7
क्राइमबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

मलेशिया व इंडोनेशिया के हैकरों का महाराष्ट्र समेत 70 देश की 500 वेबसाइटों पर हमला,

देश में मंगलवार को बड़ा सायबर हमला हुआ। देश की 500 से ज्यादा वेबसाइट को हैक किया गया है। इनमें महाराष्ट्र के ठाणे पुलिस की साइट समेत 70 वेबसाइट शामिल हैं। इनमें से तीन सरकारी हैं। मामले में मलेशिया व इंडोनेशिया के हैकरों पर शक जताया गया है।

महाराष्ट्र साइबर सेल के एडीजी मधुकर पांडेय ने बताया कि हमने कई वेबसाइट्स को बहाल कर लिया है। कई की बहाली का काम चल रहा है। निजी यूनिवर्सिटीज की वेबसाइट्स हैक करने के बाद राज्य की 70 से ज्यादा वेबसाइट्स पर हमला किया गया। इनमें से तीन सरकारी थी। हैक की गई वेबसाइट की संख्या 500 से ज्यादा है।

Hacking: हैकर्स की नई चाल, ईमेल में धमकी देकर मांग रहे पैसे - online  extortion email threatening users of data leak if they do not paid ransom  money | Navbharat Times

Advertisement

एडीजी पांडेय ने कहा कि देश में चल रहे सांप्रदायिक तनाव के बीच कई साइबर हैकरों ने मिलकर यह हमला बोला। देश में कई वेबसाइटों को हैक किया गया है। मामले में दो देशों मलेशिया और इंडोनेशिया के हैकरों के नाम सामने आ रहे हैं। यह गिरोह भारत में सक्रिय है या नहीं, इस बारे में हमें अभी जानकारी नहीं मिली है।

ठाणे पुलिस के डीसीपी सायबर सेल सुनील लोखंडे ने बताया कि आज सुबह करीब 4 बजे पुलिस वेबसाइट हैक की गई। तकनीकी विशेषज्ञों ने डाटा व वेबसाइट को बहाल कर लिया है। मामले की जांच जारी है। महाराष्ट्र के गृह विभाग ने राज्य की सायबर सेल को सरकारी वेबसाइट्स व अन्य के हैक होने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं। ठाणे पुलिस की वेबसाइट के हैक होने की भी जांच शुरू कर दी गई है। India third most prone to cyber attacks with 76% firms hit in 2018: study |  Business Standard News

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोचीन विश्वविद्यालय में शनिवार को भगदड़ में चार छात्रों की मौत, 60 से ज्यादा घायल

News Times 7

NEWdelhi -कोरोना ने मचाया कोहराम ,आज प्रधानमंत्री मोदी करेंगे मुख्यमंत्रीयों के साथ बैठक

News Times 7

अब आप भी फ्री में कोचिंग लेकर कर सकते है सपनो को साकार ,सरकार देगी आपके पैसे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़