News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

Bihar MLC Chunav 2022 में हरि साहनी और अनिल शर्मा पर भाजपा ने लगाईं मुहर

पटना. बिहार विधानपरिषद चुनाव 2022 को लेकर सियासी गतिविधियां बढ़ चुकी हैं. विभिन्‍न दलों की ओर से प्रत्‍याशियों की घोषणा करने का सिलसिला लगातार जारी है. सत्‍तारूढ़ जेडीयू और मुख्‍य विपक्षी पार्टी आरजेडी के बाद अब भाजपा ने भी विधानपरिषद चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है. भाजपा ने MLC चुनाव के लिए 2 उम्‍मीदवारों का ऐलान किया है. विधानपरिषद चुनाव के लिए जारी प्रत्‍याशियों की सूची में भाजपा नेता हरि साहनी और अनिल शर्मा का नाम शामिल है. बता दें कि जदयू और राजद की ओर से प्रत्‍याशियों की घोषणा होने के बाद से ही भाजपा द्वारा भी प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा करने का अनुमान जताया जा रहा था.

बिहार विधानपरिषद चुनाव में जेडीयू-बीजेपी की डील पक्की : bihar mlc election 2022 know seat sharing formulae in jdu and bjp - Navbharat Timesभाजपा के वरिष्‍ठ नेता संजय मयूख ने बताया कि जेडीयू और भाजपा के प्रत्‍याशी विधानपरिषद चुनाव के लिए गुरुवार को पर्चा दाखिल करेंगे. इससे पहले मंगलवार को ऐसी खबरें सामने आई थीं कि जेडीयू के दोनों उम्‍मीदवार बुधवार को नामांकन करा सकते हैं. गौरतलब है कि भाजपा से पहले जदयू और राजद ने प्रत्‍याशियों की घोषणा की थी. जेडीयू की ओर से 7 जून को एमएलसी चुनाव के लिए 2 प्रत्‍याशियों की घोषणा की गई थी. इससे पहले लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद ने 3 उम्‍मीदवारों की घोषणा की थी. ब‍िहार के दो बड़े दलों की ओर से प्रत्‍याशियों की घोषणा के बाद से सबकी निगाहें भाजपा पर टिकी थी कि बीजेपी किसको अपना उम्‍मीदवार बनाती है. अब भाजपा ने भी 2 एमएलसी उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी.

Bihar MLC Election

Advertisement

JDU भी घोषित कर चुकी है 2 उम्‍मीदवार
बिहार सरकार में भाजपा की सहयोगी जेडीयू ने मंगलवार को विधानपरिषद चुनाव के लिए दो प्रत्‍याशियों की घोषणा की थी. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी ने अफाक अहमद और रविंद्र सिंह को अपना उम्‍मीदवार घोषित किया था. जेडीयू के प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा ने दोनों प्रत्‍याशियों की घोषणाक की थी. अब बिहार की 3 प्रमुख पार्टियों की ओर से एमएलसी चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है.UP Chunav 2022 To make BJP win Maharashtra officials will play important role | UP Chunav: यूपी में BJP को जीत दिलाने के लिए महाराष्ट्र के पदाधिकारी यूं चलाएंगे जादू, जानें प्लान |

20 जून को मतदान
बता दें कि बिहार विधानपरिषद में 7 सीटें रिक्‍त हो रही हैं. इन सीटों के लिए 20 जून को मतदान होना है. इन सीटों के लिए राजद की ओर से 3 और भाजपा एवं जेडीयू की ओर से 2-2 उम्‍मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है. राजद द्वारा तीसरा उम्‍मीदवार उतारने पर भाकपा माले और कांग्रेस ने काफी कड़ी प्रतिक्र‍िया जताई थी. इन दोनों दलों ने तीसरी सीट पर अपना दावा ठोका था. हालांकि, राजद पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के मामले में नोएडा पुलिस की बड़ी कार्रवाई

News Times 7

रेलवे की पहल ,बंगाल, बिहार, झारखंड और यूपी के इन खास शहरों के लिए चलेगी वीकली पूजा स्पेशल ट्रेन

News Times 7

लिंक नहीं रहने के कारण भारतीय स्टेट बैंक का ग्राहक केन्द्र पर बंद रहा काम ,ग्राहक हलकान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़