News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों को ब्याज दर पर लगा बड़ा झटका,सेविंग्स अकाउंट पर बैंक ने घटाई ब्याज

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ने बचत पर ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है दरअसल, बैंक ने अपने सेविंग्स अकाउंट और फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी पर ब्याज दरों में कटौती की है. बीओआई (BOI) ने सेविंग्स अकाउंट पर ब्याज दर में 0.15 फीसदी की कटौती की है. बैंक ने सेविंग्स अकाउंट में 1 लाख रुपये तक के जमा पर ब्याज दर में कटौती की है जबकि बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम के एफडी (FD) की दरों में संशोधन किया है. बैंक की नई दरें 1 मई, 2022 से प्रभावी हो गई हैं.

BOI Recruitment 2021: Bank of India has invited applications from  candidates to apply for Support Staff posts apply till 31 Aug - BOI  Recruitment 2021: बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी पाने का

सेविंग्स अकाउंट पर ब्याज दर में 0.15 फीसदी की कटौती
बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, अगर किसी सेविंग्स अकाउंट होल्डर्स के बैंक अकाउंट में 1 लाख रुपये तक बैलेंस है तो उसे अब केवल 2.75 फीसदी सालाना ब्याज मिलेगा. वहीं, 1 लाख रुपये से ज्यादा बैलेंस रहने पर 2.90 फीसदी सालाना ब्याज दिया जाएगा. 1 लाख रुपये तक के बैलेंस के मामले में ब्याज दर में 0.15 फीसदी की कटौती की गई है. 1 लाख रुपये से ज्यादा बैलेंस रहने पर ब्याज दर में कोई कटौती नहीं की गई है.IndusInd Bank: ग्राहकों को लगा झटका, इंडसएंड बैंक ने सेविंग अकाउंट पर घटाया  ब्याज - indusind bank decrease saving account interest rate check latest  roi rate on interest | Moneycontrol Hindi

Advertisement

बैंक ऑफ इंडिया की नई एफडी दरें
बैंक अब 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7 से 45 दिनों की मैच्योर अवधि के लिए 2.85 फीसदी ब्याज दर प्रदान करेगा. बैंक 46 दिनों से 90 दिनों और 91 दिनों से 179 दिनों में मैच्योर होने वाली जमा पर 3.85 फीसदी ब्याज देगा. 180 दिनों से 269 दिनों और 270 दिनों से एक साल से कम समय में मैच्योर होने वाली एफडी पर अब बैंक ऑफ इंडिया से 4.35 फीसदी ब्याज मिलेगा.

1 साल और उससे अधिक लेकिन 2 साल से कम में मैच्योर होने वाली रुपया एफडी पर ब्याज दर 5.00 फीसदी होगी, जबकि 2 साल और उससे अधिक लेकिन 10 साल से कम की जमा पर ब्याज दर 5.20 फीसदी होगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ललन सिंह ने तेजस्वी पर साधा निशाना कहा -जब भी बिहार पर संकट आता है, तो तेजस्वी बिल में घुस जाते हैं.

News Times 7

सस्ते दरों में अब मिलेगा एसी कोच में सफर का मजा ,रेलवे ला रही है कोच में ज्यादा सीटें और कम किराया

News Times 7

प्रशांत किशोर का कांग्रेस पर बड़ा हमला कहा – विपक्ष का नेतृत्व कांग्रेस का दैवीय अधिकार नहीं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़