News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

कांग्रेस सरकार के जारी किये गए कर्ज के लिए किसानों को जारी वारंट पर रोक

भगवंत मान सरकार में कैबिनेट मंत्री हरपाल चीमा ने आदेश देकर किसानों को जारी वारंट पर तत्काल रोक लगा दी है। उन्होंने कहा कि किसी किसान को वारंट जारी नहीं होगा। चीमा ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों के खिलाफ वारंट जारी किए गए थे। हमने सभी वारंट रोकने के आदेश दिए हैं।

सरकार के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश के 71 हजार किसानों से बैंकों के 3200 करोड़ रुपये की वसूली की जानी है, जिसके लिए कदम उठाते हुए 60000 डिफाल्टर किसानों में से 2000 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट तैयार कर कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। सरकार के इस कदम से किसान संगठन भड़क गए थे, जबकि विपक्षी दलों ने भी सरकार पर निशाना साधा था।

71 हजार करोड़ रुपये के कर्ज तले दबे हैं पंजाब के किसान, क्या भगवंत मान इसे  माफ करेंगे? - farmers of punjab buried under debt of 71 thousand crores now  bhagwant mann

राज्य सरकार ने सहकारी बैंकों को कर्ज वसूली के लिए सहकारी संस्थाओं से संबंधित धारा 67ए के तहत छूट दी है कि वह कर्ज की वसूली के लिए डिफाल्टर किसानों को गिरफ्तार करा सकते हैं। इस बीच, राज्य के कई इलाकों में सहकारी बैंकों ने डिफाल्टरों पर कार्रवाई भी शुरू कर दी है। पंजाब में किसान पार्टी के गठन से क्या इन पार्टियों को लगेगा झटका ?

Advertisement

किसान संगठनों ने दी थी चेतावनी
संयुक्त समाज मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने डिफाल्टर किसानों की गिरफ्तारी का विरोध किया और कहा है कि आप सरकार ने सहकारी बैंकों के कर्जे की वसूली के लिए सहकारी संस्थानों को धारा 67-ए के तहत बैंकों को यह छूट दी है। उन्होंने कहा कि राज्य में कई स्थानों पर डिफाल्टर किसानों की गिरफ्तारी शुरू हो चुकी है। किसान संगठनों ने पंजाब में सुरजीत सिंह बरनाला के मुख्यमंत्री काल में धारा 67-ए को निलंबित कराया था, जिसे अब फिर से लागू कर दिया है। अगर सरकार ने किसानों की गिरफ्तारी न रोकी तो उनका संगठन चुप नहीं बैठेगा।

Advertisement

Related posts

बिहार में बाल एवं शिशु मृत्यु दर के आंकडों में पहले के मुकाबले आई कमीः मंगल पांडेय

News Times 7

UP में संडे लॉकडाउन ,मास्क नहीं पहनने पर 1000 रुपए जुर्माना

News Times 7

RJD की तरफ से खुली चुनौती भाजपा को-ज्यादा छटपट करेगी तो खरमास मे ही आरजेडी खेल कर सब तहस नहस कर देगी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़