News Times 7
टॉप न्यूज़ शिक्षा

बिहार में 18 अप्रैल को होने वाली निबंध प्रतियोगिता में भाग लेने वाले तीन विजेताओं को मिलेगा 20000 का बंपर इनाम

सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए राज्य सरकार ने निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया है. आगामी 18 अप्रैल को होने वाली इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले तीन विजेताओं को बंपर इनाम दिया जाएगा. इसके तहत पहले विजेता को जहां 20000 रुपए का इनाम और प्रशस्ति पत्र मिलेगा, वहीं दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 15000 और 10000 रुपए का पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा. राज्य स्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता में पुरस्कृत होने वाले छात्र या छात्राओं के स्कूल को भी मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा.

Bihar में 18 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, शाम 7 बजे के बाद नहीं  खुलेंगी दुकानें | Zee Business Hindiबिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद की तरफ से आयोजित इस निबंध लेखन प्रतियोगिता के बारे में अधिक जानकारी पर्षद की वेबसाइट से मिल सकती है. यह वेबसाइट है http://bspcb.bihar.gov.in.   पर्षद ने इस संबंध में एक फोन नंबर 8678056821 भी जारी किया है, जिस पर प्रतियोगिता के संबंध में जानकारी दी जाएगी. पर्षद की आधिकारिक सूचना के मुताबिक राज्यस्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता 2 वर्ग समूहों में आयोजित की जाएगी. पहले समूह के तहत आठवीं कक्षा तक के प्रतिभागी शामिल होंगे, जबकि दूसरा समूह नौवीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के प्रतिभागियों का होगा. इसके अलावा हर वर्ग समूह से जिला स्तर पर पहले स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को भी 5000 रुपए का इनाम दिया जाएगा.

निबंध प्रतियोगिता में कैसे भाग ले सकेंगे

प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के मुताबिक आगामी 18 अप्रैल को राज्यस्तरीय निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. इसमें सभी कक्षाओं के छात्र भाग ले सकेंगे. जिन स्कूलों के छात्र-छात्राओं को इस प्रतियोगिता में भाग लेना है, वे अपने स्कूलों के शिक्षक से इसकी जानकारी ले सकते हैं. पर्षद के मुताबिक विद्यालय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता का समय दोपहर 12 बजे से लेकर 1 बजे तक रहेगा. प्रतियोगिता में भाग लेने वाले स्कूल के दोनों वर्ग समूहों के छात्रों के निबंध की जांच उनके स्कूल में ही की जाएगी.

Advertisement

bihar news, patna news, pm modi, essay on cleanliness, स्वच्छता पर निबंध –  News18 हिंदीस्कूलों में होगा विजेता का चुनाव

राज्यस्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता में जो छात्र-छात्राएं भाग लेंगे, उनके लेख की जांच करने के बाद संबंधित स्कूल इसे प्रदूषण नियंत्रण पर्षद को भेजेगा. पर्षद के मुताबिक, प्रत्येक वर्ग समूह में से चुने गए सर्वश्रेष्ठ एक-एक निबंध को स्कूल BSPCB की ऑफिशियल ई-मेल आईडी पर भेजेंगे. इसकी आखिरी तारीख 20 अप्रैल शाम 5 बजे तक होगी. सभी स्कूलों द्वारा भेजे गए सर्वश्रेष्ठ निबंधों में से राज्य स्तरीय विजेताओं का चयन किया जाएगा.

Advertisement

Related posts

दिल्ली सरकार के स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी में स्नातक और डिप्लोमा कार्यक्रमों में 6,000 सीटों के लिये एडमिशन शुरू

News Times 7

किसानों के लिए शुरू होगी 100 कृषि पाठशाला, खेती-बाड़ी की होगी पढ़ाई

News Times 7

2019-20बैंक फ्रॉड -दोगुना होकर 1.85 लाख करोड़ रुपय़े, 80% हिस्सा सरकारी बैंकों का

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़