News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

बिहार के सबसे कुख्यात अपराधी नेताजी उर्फ रवि गुप्ता उर्फ रवि पेशेंट 27 महीने बाद चढ़ा STF के हत्थे

तीन राज्यों का इनामी बदमाश कुख्यात अपराधी नेताजी उर्फ रवि गुप्ता उर्फ रवि पेशेंट 27 महीने बाद STF के हत्थे चढ़ गया है शनिवार को बिहार एसटीएफ की टीम को उस वक्त बहुत  बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब नेताजी को नालंदा जिले के सोहसराय इलाके से उसके ठिकाने से गिरफ्तार किया गया. नेताजी किस कदर कुख्यात अपराधी रहा है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बिहार के साथ-साथ इसकी तलाश झारखंड और वेस्ट बंगाल की पुलिस को भी थी.

लगातार सात दिनों तक इनपुट जुटाने के बाद बिहार एसटीएफ की टीम इस कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार करने में कामयाब हो सकी. नेताजी उर्फ रवि पेशेंट 19 अक्टूबर 2019 को पटना सिविल कोर्ट से सिपाही को पिस्टल सटाकर बाउंड्री  फांद फरार हो गया था. बिहार एसटीएफ़ एसपी के अनुसार रवि पेशेंट पर पटना में लूट, डकैती और रंगदारी के सात केस दर्ज हैं. इसके अलावा राज्य के दूसरे जिलों और झारखंड के साथ ही पश्चिम बंगाल के कई मामलों में भी वह फरार चल रहा थाCriminal Ravi Gupta escape from police custody from patna court | बिहार:  पिस्टल के बल पर पुलिस गिरफ्त से भागा कुख्यात रवि पेशेंट, पेशी के लिए लाया  गया था कोर्ट | Hindi News, Zee Odisha Crime

बंगाल के आसनसोल के साउथ बिहार थाना क्षेत्र में एक ज्वेलरी दुकान से 1 करोड़ रुपए का जेवरात लूटने के इस आरोपी  ने लूट के माल के बंटवारे में झड़प के दौरान झारखंड के धनबाद में अपने ही लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. 2022 के जनवरी में बाकरगंज के एसएस ज्वेलरी शॉप में लूट के सबसे बड़े कांड के बाद रवि पेशेंट का नाम एक बार फिर से सामने आया था. पुलिस ने जब पड़ताल शुरू की थी तब उसे इस बात की जानकारी मिली कि रवि पेशेंट ने अपना हुलिया बदल लिया है.

Advertisement

उसने सर्जिकल सर्जरी कराकर नाक को थोड़ा और मोटा करवा लिया है. अब वह मोटी ग्लास वाला चश्मा भी पहनता है. रवि पेशेंट ने हेयर स्टाइल बदलने के लिए आगे से आधा बिग भी लगा लिया है. पुलिस को उसके हुलिया का पता चल गया था और आखिरकार काफी जद्दोजहद के बाद रवि पेशेंट कानून के शिकंजे में है.

Advertisement

Related posts

फिर से विवादों में फंस गया जोमैटो, जानिये क्या हुआ

News Times 7

बढ़ने लगे बिहार में कोरोना के संक्रमित मरीज

News Times 7

रायबरेली के हनुमान मंदिर में माथा टेका कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने, पुजारी ने कहा- जीत के लिए यहीं पर रहें

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़