News Times 7
खेल

IPL 2022: जहीर खान ने बताया मुंबई इंडियंस को घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिलेगा या नहीं

नई दिल्ली। कोविड 19 के खतरे को देखते हुए इस बार आइपीएल 2022 के सभी लीग मैचों का आयोजन महाराष्ट्र में करवाया जा रहा है। इसके लिए मुंबई के तीन स्टेडियम और पुणे के एक स्टेडियम का चयन किया गया है। इस बार सभी टीमें सड़क मार्ग से एक स्थान से दूसरे स्थान यात्रा कर सकती हैं और लीग चरण के दौरान कोई हवाई यात्रा नहीं होगी। लीग चरण के 70 मैच वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और एमसीए स्टेडियम, पुणे में खेले जाएंगे। वानखेड़े स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम प्रत्येक में 20 मैचों की मेजबानी करेगा जबकि अन्य स्थानों पर प्रत्येक में 15 मैच होंगे।

मुंबई इंडियंस (MI) एकमात्र टीम है जो घरेलू मैच खेलेगी। वानखेड़े स्टेडियम एमआई का घरेलू मैदान है और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम आयोजन स्थल पर 4 लीग चरण के मैच खेलेगी। बाकी टीमें अपने घरेलू मैदान से बाहर खेल रही हैं। तो क्या घर में खेलने से मुंबई इंडियंस को फायदा होता है? स्पोर्टस्टार से बात करते हुए मुंबई के क्रिकेट संचालन के निदेशक जहीर खान ने कहा कि किसी भी टीम के लिए कोई फायदा या नुकसान नहीं है और वे एक फ्रेश शुरुआत कर सकते हैं।

जहीर खान ने कहा कि हां, मुंबई हमारा घर रहा है लेकिन ऐसा नहीं है कि हम अपने सभी मैच वानखेड़े में खेल रहे हैं। यदि आप देखें, तो सभी टीमें सभी स्थानों पर अपेक्षाकृत समान मात्रा में मैच खेल रही हैं। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि किसी टीम के लिए कोई फायदा या नुकसान होगा। मेरा मानना है कि सभी टीमें क्लीन स्लेट से शुरुआत करेंगी। आपको बता दें कि मुंबई इस बार अपने अभियान की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 27 मार्च को ब्रेबोर्ड स्टेडियम में करेगी। उनका अंतिम लीग चरण मैच भी 21 मई को वानखेड़े में दिल्ली के साथ, 24 अप्रैल को लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ और 12 मई को सीएसके के खिलाफ तो वहीं 17 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

रांची-7: 29 बजे धौनी ने क्यों लिया संन्‍यास, कहीं यह तो नहीं असली कारण?

News Times 7

सूर्यकुमार ने ठोकी चौथी टी20 सेंचुरी, साउथ अफ्रीका के खिलाफ बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

News Times 7

वर्ल्ड कप फाइनल अगर चढ़ गया बारिश की भेंट तो कैसे होगा विजेता का फैसला, किसकी होगी ट्रॉफी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़