News Times 7
देश /विदेश

सीएम नीतीश ने जब एक बुजर्ग को देखते ही कहा, आप तो मीसा बन्दी रहे हैं चौधरी जी, पेंशन मिलनी चाहिए

नालंदा।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को कार्यकर्ताओं से मिलने विलोपित विधान सभा क्षेत्र चंडी के नगरनौसा, चंडी एवं थरथरी प्रखण्ड के कार्यकर्ताओं के साथ सम्वाद किया। चंडी में सम्वाद के दौरान मुख्यमंत्री की नजर जैसे ही सेवा निवृत्त शिक्षक व जेपी आंदोलन के साथी अरुण कुमार चौधरी पर पड़ी, उनका कुशल क्षेम पूछा। चौधरी के हाथ में एक आवेदन पत्र था। मुख्यमंत्री ने उनके हाथ से आवेदन पत्र लिया और उसका विषय पढ़ते ही कहा, आप तो मीसा बंदी रहे हैं चौधरी जी। फिर जेपी सेनानी पेंशन मिलनी चाहिए थी। चौधरी ने शिकायत किया कि जेपी आंदोलन में मेन्टेन्स आफ इंटरनल सिक्युरिटी एक्ट (मीसा) के दौरान मेरी गिरफ्तारी और जेल जाने के प्रमाण पत्र को अधिकारी नहीं मान रहे हैं। सीएम ने कहा, इसे देखवा लेते हैं। फिर, वे आगे बढ़ गए।

अनन्त पुर निवासी आजाद कुमार, जलालपुर निवासी 92 वर्षीय पूर्व सरपंच रामचन्द्र प्रसाद, नरसंडा निवासी 74 वर्षीय रामदहिन सिंहउर्फ तनिक सिंहएवं  शिवजतन सिंहसमेत अन्य साथियों से मिले और उनका हाल पूछा। इसी तरह सीएम लोगों के पास जाकर मिलते रहे। उनकी शिकायतें सुनते रहे। कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते रहे। इस दौरान चंडी को अनुमंडल बनाने की मांग कई कार्यकर्ताओं ने की। रामपुर के पैक्स अध्यक्ष सुबोध कुमार ने सीएम को बताया कि गोदाम के अभाव में नगरनौसा प्रखंड में अधिप्राप्त धान और सीएमआर का भण्डारण नहीं हो पाता है और जिससे नुकसान हो जाता है। इस पर सीएम ने कहा कि गोदाम बनवाइए। उन्होंने गोदाम बनवाने के लिए दिये गये आवेदन पत्र पढ़कर अधिकारी को कार्रवाई के लिए कहा।

दरिया पुर निवासी 68 वर्षीय वासुदेव प्रसाद से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मिले। वासुदेव प्रसाद ने मांग की कि प्रसडीहा से सोराडीह (नरसंडा-तेलमर सड़क में मिलाते हुए) तक सीधे टू-लेन सड़क निर्माण करवा दी जाय।  नगरनौसा में पुलिस की कार्रवाई की शिकायत भी मिली। थरथरी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सवा तीन बजे पहुंचे। आधे घंटे में हिलसा- दनियावां होकर पटना के लिए प्रस्थान कर गए। यहां उन्होंने पूर्व मुखिया और पुराने साथी 90 वर्षीय श्यामा प्रसाद मुखर्जी से मिले। स्वतंत्रता सेनानी बच्चन शर्मा समेत अन्य कई से  मिले और उनके हाल पूछा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सत्ता परिवर्तन होते ही एक्शन मोड में दिखे ‘आप’ विधायक बग्गा

News Times 7

इंतजार खत्मः बिहार में आज जारी होगा इंटर का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री 3 बजे करेंगे ऐलान

News Times 7

दिशा सालियान मौत मामला: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके बेटे को बड़ी राहत, सेशन कोर्ट से मिली अग्रिम जमानत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़