News Times 7
देश /विदेश

राजद व माले ने सीएम से की माफी की मांग, कांग्रेस ने कहा- यह उचित नहीं, खेद जताया जा सकता है

पटना। मुख्‍यमंत्री व विधानसभा अध्‍यक्ष प्रकरण को लेकर सदन के बाहर भी राजद और भाकपा माले (RJD and CPI ML) के तेवर तल्‍ख रहे। दोनों ही दलों के विधायकों ने स्‍पष्‍ट रूपसे कहा कि जब तक मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) माफी नहीं मांगते और इस पूरे मामले पर सदन में विस्‍तार से विमर्श नहीं होता तब तक विरोध-प्रदर्शन जारी रहेगा।

अफसरों को बचाने का हुआ काम

राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि रात के अंधेरे में क्‍या हुआ, हम नहीं जानाते। यह सदन का मामला है इसलिए सदन में फैसला होना चाहिए। मुख्‍यमंत्री के कारण सnन शर्मसार हुआ है, आसन शर्मसार हुआ है, संविधान की धज्जियां उड़ाई गई है और अफसरों को बचाने का काम हुआ है। हमारी मांग एक ही है कि सदन में मुख्‍यमंत्री आएं और सदन और आसन से माफी मांगें। इसपर विमर्श होना चाहिए। भाकपा माले विधायक महबूब आलम ने कहा कि इसके पहले भी विधायकों की पिटाई को लेकर सदन शर्मसार हो चुका है।  लगातार सदन की गरिमा को गिराने की साजिश हो रही है।

Advertisement

माले की विधायक पिटाई मामले में रिपोर्ट वापस लेने की मांग 

विधायकों की पिटाई मामले में रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए भाकपा माले के विधायकों ने बुधवार को सदन शुरू होने से पहले परिसर में बैनर-पोस्‍टर के साथ प्रदर्शन किया। विधायक मनोज मंजिल, महबूब आलम, अजीत कुशवाहा आदि ने कहा कि रिपोर्ट में विधायकों को ही दोषी ठहराया गया है, यह गलत है। रिपोर्ट वापस ली जाए। बता दें कि विधानसभा में पेश की गई रिपोर्ट में विपक्षी दलों के विधायकों को दोषी ठहराया गया है।

कांग्रेस ने कहा-जनता के हित में चलाएं सदन 

Advertisement

राजद और भाकपा माले विधायकों से अलग कांग्रेस ने जनता के हित में सदन चलाने की वकालत की है। कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि माफी बहुत बड़ा शब्‍द है। खेत जताया जा सकता है। वैसे सभी को मिलकर सदन चलाने पर जोर देना चाहिए।

Advertisement

Related posts

भारतीय सीमा से किशोर का अपहरण कर ले गई चीनी सेना, राहुल बोले- PM मोदी की बुजदिल चुप्पी ही उनका बयान है

News Times 7

महामारी में बढ़ते चिकित्सा अपशिष्ट से स्वास्थ्य, पर्यावरण के लिए खतरा

News Times 7

पेगासस पर कांग्रेस ने की केंद्र को घेरने की कोशिश, कहा- इसके जरिए सरकार ने किया भारतीय लोकतंत्र को हाईजैक

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़