News Times 7
देश /विदेश

मुकेश सहनी का एनडीए से यू-टर्न: तेजस्‍वी से बोले- ढ़ाई साल मैं भी रहूंगा सीएम, मंजूर है तो बनाइए सरकार

पटना। Bihar Politics: बिहार सरकार में मंत्री व विकासशील इनसान पार्टी (VIP) के अध्‍यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) ने बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को बड़ा ऑफर दिया है। उन्‍होंने कहा है कि तेजस्‍वी पांच साल के लिए मुख्‍यमंत्री (CM) बनने की चाहत छोड़ दें। यदि वे ढाई साल के लिए खुद और इतने ही दिन के लिए उन्‍हें (मुकेश सहनी) या निषाद समाज के किसी अन्‍य नेता को सीएम बनने की बात पर आगे आएं तो वीआइपी साथ है। उन्‍होंने कहा कि वे हमेशा से लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को मानते रहे हैं। लालू हमेशा उनके दिल में रहेंगे।

ढाई साल के लिए सीएम बनें तेजस्‍वी

सहरसा में वीआइपी के विधान पार्षद प्रत्‍याशी के समर्थन में सभा करने आए मुकेश सहनी ने कहा कि उनकी लड़ाई है कि बिहार में पिछड़ा-दलित का बेटा राज करे। तेजस्‍वी यादव चाहते हैं कि केवल वही सीएम बनें, कोई और नहीं। ले‍किन जब तक उनके और मेरे सोच में फर्क रहेगा, हम दूर रहेंगे। जिस दिन वे चाहेंगे कि ढाई साल का सीएम वे बनते हैं और ढाई साल निषाद या पिछड़ा का बेटा सीएम बने तो हम साथ आ जाएंगे। जरूरी नहीं है कि मुकेश सहनी सीएम बने। किसी भी पिछड़े या अतिपिछड़े या दलित को सीएम बना दें।

Advertisement

कोई कुछ भी बोले, नहीं करता परवाह

उन्‍होंने कहा कि पुष्‍पा मतलब फ्लावर मत समझना। सन आफ मल्‍लाह हूं। निषाद हमेशा धारा के विपरीत चलता है। इसलिए कोई कुछ बोले, परवाह नहीं।  हक अधिकार के लिए लड़ते रहेंगे। सूई के नोक के बराबर भी अधिकार है तो लड़ता रहूंगा।

लालू प्रसाद यादव हमेशा दिल में रहेंगे 

Advertisement

मुकेश सहनी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव सामाजिक न्‍याय के पुरोधा रहे हैं। वे हमेशा सामाजिक न्‍याय की लड़ाई लड़ते रहे हैं। उन्‍हें देखकर ही राजनीति सीखी है। यूं कहें कि लालू प्रसाद की अंगुली पकड़कर यहां तक आए हैं। अब यहां तक आएं हैं तो उन्‍हें कैसे भूल जाएं। भले रास्‍ते अलग हैं ले‍किन लालू जी दिल में रहते हैं, कहने पर कई नेताओं ने उनपर टिप्‍पणी की। वे लोग भी टिप्‍पणी कर रहे थे, जो उनकी अंगुली पकड़कर राजनी‍ति में आगे आए हैं। लेकिन लालूजी हमेशा मेरे दिल में रहे हैं। अटलजी को भी मानते हैं। मुकेश सहनी ने कहा कि वे ऐसे नेताओं के रास्‍ते पर चलने का प्रयास करते हैं।

Advertisement

Related posts

पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के बाद अब इस राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

News Times 7

बीजापुर में दो अलग अलग मुठभेड़ों में 2 महिलाओं समेत 5 माओवादी ढेर

News Times 7

West Bengal Civic Polls : सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान, पोलिंग बूथ के बाहर आईं लंबी कतारें

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़