News Times 7
चुनाव

अखिलेश ने सीएम योगी पर किया तंज, बोले- सपा सरकार में बने स्टेडियम में शपथ, कश्मीर फाइल्स पर भी दी प्रतिक्रिया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार विजय के बाद नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को यादगार बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। समारोह 21 मार्च को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (इकाना स्टेडियम) प्रस्तावित है। इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इकाना स्टेडियम में सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण को लेकर चल रही तैयारियों को लेकर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को सपा शासन में बने स्टेडियम में शपथ ग्रहण करना पड़ रहा है। उन्होंने द कश्मीर फाइल्स को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है।

सीतापुर जिले के महमूदाबाद में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत में योगी सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को लेकर भाजपाइयों पर तंज कसते हुए कहा कि भगवान विष्णु के नाम पर इकाना स्टेडियम बनाया गया था लेकिन, उसका नाम बदला गया। सरकार के पास कोई दूसरा स्थान नहीं है। यही वजह है कि सपा ने जो स्थान बनाया था, वहीं पर कार्यक्रम हो रहा है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कश्मीरी पंडितों के पलायन और उस विभीषिका को बयान करने वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि यदि कश्मीर को लेकर फिल्म बनी है तो लखीमपुर हिंसा को लेकर ‘लखीमपुर फाइल्स’ फिल्म भी बननी चाहिए। वहां जीप से किसानों को कुचल दिया गया था। वह समय भी आए और लखीमपुर फाइल्स पर भी फिल्म बने।

Advertisement

उन्होंने कहा विधानसभा चुनाव में सपा की नैतिक जीत हुई है। जनता के सहयोग से सपा बढ़ रही है और भाजपा घट रही है। आने वाले समय में भाजपा घटेगी। बुनियादी सवाल आज भी कायम है। महंगाई बड़ा सवाल है। भाजपा को इसका रास्ता खोजना होगा। बेरोजगारी अभी भी वैसी है। युवा निराश हो गया है। मैंने कई घटनाएं देखीं जहां पर कई युवाओं और पार्टी से जुड़े लोगों ने जहर खाया और आत्मदाह तक कर लिया। ऐसा परिणाम किसी ने भी नहीं सोचा था लेकिन, यह सपा की नैतिक जीत है। मैं जनता का धन्यवाद देता हूं

बता दें कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद 19 मार्च को योगी सरकार ने राजधानी के रमाबाई आंबेडकर स्मृति उपवन के मैदान में शपथ ली थी। डेढ़ दशक बाद मिली उस जीत को लेकर भाजपा बहुत उत्साहित थी तो इस बार लगातार प्रदेश की सत्ता में वापसी के आनंद-उमंग में पार्टी डूबी है। इस बार 21 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित मंत्रिमंडल द्वारा शपथ लिया जाना प्रस्तावित है। शपथ ग्रहण समारोह के लिए शहीद पथ स्थित इकाना स्टेडियम को चुना गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: BJP ने घोषित किए 9 और प्रत्याशी, यहां देंखे

News Times 7

बिहार: मांझी ने अपनी ही सरकार पर बोला हमला, कहा- रोजगार दे नहीं सकते तो छीनने का भी हक नहीं

News Times 7

कृषि कानून वापस लो नहीं तो नाता तोड़ देंगे, एनडीए के घटक दल ने दी धमकी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़