News Times 7
चुनाव

इंटरनेशनल मीडिया में छाया UP चुनाव, पाकिस्तान ने PM मोदी को लेकर कही यह बात

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजों पर पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पार्टी उत्तर प्रदेश चुनाव जीतने के लिए तैयार है।

डॉन ने लिखा-‘नरेंद्र मोदी की हिंदू राष्ट्रवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश के चुनाव में एक शानदार जीत की उम्मीद थी लेकिन एग्जिट पोल के नतीजे दिखा रहे हैं कि उन्हें बहुमत तो मिल रहा है परंतु पिछली बार के चुनाव से उनकी सीटें कम हुई हैं। समाजवादी पार्टी 150 सीटों पर ही सिमटकर रह जाएगी। अखबार ने एग्जिट पोल के नतीजों की विश्वसनीयता पर सवाल भी उठाए हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि यू.पी. चुनाव के नतीजे यह तय करेंगे कि अगले प्रधानमंत्री चुनाव में नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे या नहीं।

‘द एक्सप्रैस ट्रिब्यून’ ने लिखा कि उत्तर प्रदेश पर भाजपा की जीत मोदी की तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की ख्वाहिश को बड़ी उड़ान देगी। ‘नरेंद्र मोदी की पार्टी और उनके सहयोगियों को 403 में से 211-277 सीटें मिलने की उम्मीद है। यह पूर्ण बहुमत है

Advertisement

‘डेली टाइम्स’ ने लिखा कि पिछली बार 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 312 सीटें हासिल की थीं लेकिन इस बार कम सीटें मिलेंगी। अखबार ने एग्जिट पोल के अनुमानों के आधार पर कहा कि भाजपा को इस चुनाव में 240 सीटें मिल सकती हैं।

Advertisement

Related posts

UP Election 2022: मेरठ में बोले हार्दिक पटेल- योगी आदित्‍यनाथ के पास नहीं है कोई नया मुद्दा

News Times 7

12 चुनावी रैलियां करेंगे PM मोदी नीतीश रहेंगे मौजूद

News Times 7

लालू प्रसाद फिर से आरजेडी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़