News Times 7
देश /विदेश

बिहार विधानसभा में बिहार विनियोग विधेयक, 2022 ध्वनिमत से हुआ पारित

पटनाः बिहार विधानसभा ने विपक्षी सदस्यों के बर्हिगमन के बीच बिहार विनियोग विधेयक, 2022 को सोमवार को ध्वनिमत से पारित कर दिया।

बिहार विधानसभा में सोमवार को उपमुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने बिहार विनियोग विधेयक, 2022 को पेश करते हुए कहा कि वित्त वर्ष 2021-22 की तृतीय अनुपूरक व्यय-विवरणी को सदन में गत एक मार्च को पेश किया गया था। उन्होंने कहा कि बिहार विनियोग विधयक, 2022 से कुल 7,894.26 करोड़ रुपए की राशि को समेकित निधि से विनियोजित किया जाना है।

तारकिशोर ने कहा कि कुल व्यय में राजस्व मद में 6,223.23 करोड़ रुपए एवं पूंजीगत मद में 1,671.02 करोड़ रुपए हैं। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित राशि में स्थापना एवं प्रतिबद्ध व्यय मद में 2,087.97 करोड़ रुपए हैं। तारकिशोर ने कहा कि प्रस्तावित राशि में वार्षिक योजना मद में 5,802.91 करोड़ रुपए हैं।

Advertisement

इससे पूर्व पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने अपने विभाग की मांग पर सरकार की ओर से जवाब देते हुए कहा कि इस बार के पंचायत चुनाव में 78 प्रतिशत नए लोग चुनाव जीतकर आए और महिलाओं की सख्या 2.6 प्रतिशत से बढकर 58 प्रतिशत हो गई। उन्होंने कहा कि बिहार के इस बार के पंचायत चुनाव में पहली बार ईवीएम का प्रयोग किया गया और बायोमीट्रिक की व्यवस्था की गई जिससे बोगस वोटिंग पर अंकुश लगा।

Advertisement

Related posts

हिंद प्रशांत में समावेशी वृद्धि के लिए मिलकर काम करेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया

News Times 7

राजनाथ सिंह ने लखनऊ में डाला वोट, बोले- अपने मतों का प्रयोग कर ‘नए उत्तर प्रदेश’ के निर्माण में सहभागी बनें

News Times 7

राजस्थान में हैवानियत: 25 साल की लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, रस्सी से बांधकर दूसरी मंजिल पर फेंका

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़