News Times 7
देश /विदेश

बिहार विधानसभा में प्रोटोकॉल कमेटी का होगा गठन, जवाब नहीं देने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

पटनाः बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने विधायकों की ओर से पत्र के जरिए उठाए जाने वाले मुद्दों पर अधिकारियों की कार्रवाई को देखने के लिए सदन की प्रोटोकॉल समिति गठित करने का निर्देश दिया।

सभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के रामबली सिंह चंद्रवंशी के अल्पसूचित प्रश्न पर कहा कि विधायकों द्वारा उन्हें लिखे गए पत्र पर अधिकारियों की ओर से की गई कार्रवाई की निगरानी के लिए राज्य विधानसभा प्रोटोकॉल समिति का गठन करेगी। चंद्रवंशी ने सदन का ध्यान आकृष्ट कराया कि विधायकों द्वारा सभाध्यक्ष को पत्र लिखकर उठाए जाने वाले मुद्दों की अधिकारी अनदेखी करते हैं या उस पर जवाब देने में विलंब करते हैं। उन्होंने सभाध्यक्ष से विधायकों के पत्रों का अधिकारी द्वारा समय पर जवाब सुनिश्चित करने के लिए नियमन देने की मांग की।

संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने चंद्रवंशी के सवाल के जवाब में कहा कि यह एक स्थायी आदेश है, जिसके माध्यम से अधिकारियों को विधायकों के पत्रों का निश्चित समय सीमा के भीतर जवाब देने और कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने सदस्यों को ऐसे किसी भी मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया और कहा कि सदस्यों ने कई बार अधिकारियों द्वारा उनके अनादर की शिकायत की है। मुख्य सचिव पहले ही अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं कि वे विधायकों के फोन कॉल भी सम्मानपूर्वक रिसीव करें।

Advertisement
Advertisement

Related posts

संयुक्त किसान मोर्चा ने लिया बड़ा फैसला, चुनाव लड़ने वाले 20 से ज्यादा किसान संगठनों को किया बाहर

News Times 7

मुंबई में अवासीय इमारत में लगी आग, मौके पर करीब 10 दमकल की गाड़ियां मौजूद

News Times 7

दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, ‘मेड इन इंडिया’ उत्पादों का इस्तेमाल बढ़ाएं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़