News Times 7
देश /विदेश

कांग्रेस ने विकास एवं आधुनिकरण करने की जगह देश को रसातल पर पहुंचा दिया थाः BJP प्रवक्ता

पटनाः भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा कि आत्मनिर्भर एवं आधुनिक विकास के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध है। मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश बनकर उभरा है। 7 साल पहले भारत में सिर्फ 2 मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कंपनियां थीं लेकिन आज 200 से ज्यादा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स इस काम में जुटी है।

2014 तक देश के सिर्फ दिल्ली-NCR में ही मेट्रो थी लेकिन आज देश के 2 दर्जन से अधिक शहरों में मेट्रो या तो ऑपरेशनल हो चुकी है या फिर जल्द चालू होने वाली है। मोदी सरकार आधुनिक विकास की दिशा में ग्रीन ट्रांसपोर्ट, इलेक्ट्रिक बसों, इलेक्ट्रिक कारों, इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन को बढ़ावा दे रही है। सरकार का प्रयास है कि हर शहर में ज्यादा से ज्यादा ग्रीन ट्रांसपोर्ट हो, इसलिए सरकार ने पीएम-गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान बनाया है। अरविन्द ने कहा कि आज भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल है। दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्ट अप इकोसिस्टम आज हमारे देश में है।

टेक्नोलॉजी का उपयोग मोदी सरकार ने (JAM- जनधन, आधार कार्ड, मोबाइल) से करोड़ों बैंक खातों में लोगों के हक का लाभ पहुंचाने के लिए किया। जबकि राजद का साथी कांग्रेस ने टेक्नोलॉजी को 2G घोटाले के अवसर के रूप में देखा। भाजपा के लिए टेक्नोलॉजी जनसरोकार का माध्यम बना और कांग्रेस के लिए ‘भ्रष्टाचार’ का अवसर। डिजिटल भुगतान, डीबीटी, डिजिटल इंडिया जैसी मोदी सरकार के दूरदर्शी नीतियों का ही परिणाम है कि कोरोना काल में भी विकास के कार्य लगातार होते रहे। मोदी जी के नेतृत्व में आज का भारत इनोवेट कर रहा है, सुधार कर रहा है और पूरी दुनिया को प्रभावित कर रहा है।

Advertisement

आज भारत का अपना GPS सिस्टम, RuPay कार्ड, UPI सिस्टम, डिजिटल करेंसी, सोशल मीडिया प्लेटफार्म, अपना सैटेलाइट नेटवर्क, मोदी सरकार के मेक इन इंडिया के तहत डिफेंस इक्विपमेंट्स है। मोदी सरकार देश को आधुनिक एवं आत्मनिर्भर बनाने लिए संकल्पित है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और विपक्षी, मोदी सरकार को शाबाशी देने की जगह पर अपना सीना पीट रहे हैं। साथ ही झूठ-मूठ का इल्जाम लगाकर जनता को गुमराह करने में लगी है लेकिन अपनी गलत नीति नीयत की करनी से सबक नहीं ले रहे है।

Advertisement

Related posts

जबलपुर में कोर्ट कैम्पस के मंदिर में शादी की, दूल्हा घर ले जाने लगा, बाइक से उतर कर लवर के साथ भागी

News Times 7

‘आप’ की सरकार आते ही पूर्व मंत्रियों और विधायकों पर गिरी गाज, जारी हुए यह आदेश

News Times 7

दिल्ली दंगा मामला: हाईकोर्ट ने सोनिया-राहुल-प्रियंका गांधी और अनुराग ठाकुर को भेजा नोटिस

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़