News Times 7
देश /विदेश

विधानसभा अध्यक्ष की गरिमा के मुद्दे पर विपक्ष ने सदन में किया हंगामा, सरकार से मांगा जवाब

पटनाः बिहार विधानसभा अध्यक्ष के साथ लखीसराय में उपाधीक्षक समेत तीन पुलिसकर्मियों के दुर्व्यवहार पर सरकार के रुख से नाराज विपक्षी दलों ने आज सभाध्यक्ष एवं सदस्यों की गरिमा के मुद्दे को लेकर जबरदस्त हंगामा किया, जिसके बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

विधानसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी दल के सदस्यों ने इस मुद्दे पर जमकर हंगामा किया। इस बीच मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मुख्य सचेतक ललित यादव ने इस मुद्दे पर चर्चा कराए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि सभाध्यक्ष सदन के संरक्षक होते हैं और जब उनकी गरिमा को बनाए नहीं रखा जा सकता तो सदन के अन्य सदस्यों की गरिमा भी खतरे में है। उन्होंनेे इस मुद्दे पर सरकार से जवाब देने की मांग की।

इस पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक संजय सरावगी ने भी अपनी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि विशेषाधिकार नोटिस पर अपना पक्ष रखने के लिए बुलाई गई बैठक में शामिल होने के बाद मीडिया में मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का आचरण बेहद आपत्तिजनक रहा। उन्होंने कहा कि किसी भी सदस्य की भावना आहत होने के बाद उन्हें विशेषाधिकर नोटिस भेजने का अधिकार है।

Advertisement

सभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सदस्यों से मुद्दों के समाधान के लिए सदन में शांति-व्यवस्था बनाए रखने का अनुरोध किया और कहा कि सभी की गरिमा की रक्षा की जानी चाहिए। उन्होंने सदस्यों से इस मुद्दे पर सरकार के जवाब को शांति से सुनने का भी अनुरोध किया।

Advertisement

Related posts

कोरोना के किस वेरिएंट का शिकार हुए CM सहित अन्य नेता, स्वास्थ्य विभाग अभी तक नहीं कर पाया खुलासा

News Times 7

हिजाब विवाद के बीच कर्नाटक में 10वीं तक के स्कूल खुले, बड़ी संख्‍या में पहुंच रहे छात्र

News Times 7

मुस्लिमों के मसीहा बनने की चाह रखने वाले इमरान खान उइगरोंं पर हो रहे जुल्‍म पर मूंदी आंख, भारत को दी युद्ध की धमकी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़