News Times 7
देश /विदेश

हिजाब विवाद के बीच कर्नाटक में 10वीं तक के स्कूल खुले, बड़ी संख्‍या में पहुंच रहे छात्र

उडुपी। कर्नाटक के हिजाब विवाद के बीच राज्य के सभी दसवीं तक के स्कूलों को खोल दिया गया है। ‌कर्नाटक के कालेजों में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के बाद खूब विरोध हुआ, जिस पर अभी भी विरोध प्रदर्शन जारी है। यह विवाद इतना बिगड़ गया कि देशभर में अलग-अलग जगहों पर हिजाब मामले को लेकर गर्माहट बढ़ गई। इन सबके बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को राज्य के सभी 10वीं तक के स्कूल खोलने की घोषणा कर दी है, जिसके बाद आज  दूसरे दिन भी  सभी छात्र स्कूल जाते हुए नजर आए।

पिछले महीने कर्नाटक के उडुपी में सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी वीमेंस कालेज में हिजाब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था, जिसको लेकर बड़ा बवाल मच गया। आज पूरे देश में जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन और राजनीतिक बयानबाजी हो रही है। हिसाब विवाद मामला कर्नाटक हाईकोर्ट में है। जिस पर बीते सोमवार को सुनवाई हुई थी, जो आज फिर से जारी होगी। इन सबके बीच पढ़ाई को प्राथमिकता देते हुए, राज्य सरकार ने स्कूलों को खोलने का आदेश दे दिया है, जिसके तहत कक्षा 1 से लेकर 10 तक के स्कूल 14 फरवरी से खोल दिए गए हैं। स्कूल खुलने के बाद, आज दूसरा दिन है। राज्य भर में छात्रों की भीड़ आज भी अपने-अपने स्कूल जाते हुए दिखाई दी। उडुपी में सरकारी हाई स्कूल के छात्र का यह दृश्य आया सामने आया है –

आपको बता दें कि रविवार को हुबली में प्रेस कान्फ्रेंस में सीएम बसवराज बोम्मई ने 10वीं तक के स्कूल खुलने की बात कही थी। साथ ही उन्होंने स्कूल खुलने पर स्कूलों में शांति बनाए रखने की अपील की।

Advertisement

हिजाब पहनकर प्रवेश कर रही छात्रा पर शिक्षका और अभिभावक के बीच हुई बहस

कल राज्य में स्कूल खोलने का पहला दिन था, जब राज्य के मांड्या जिले में रोटरी स्कूल के बाहर एक बार फिर हिजाब मुद्दा बन गया। जहां विद्यालय के बाहर गेट पर ही एक शिक्षका और छात्रा के अभिभावक के बीच बहस शुरू हो गई। जब छात्रा हिजाब पहने स्कूल में प्रवेश कर रही थी तो, शिक्षिका ने उसे गेट पर ही रोक लिया। शिक्षिका ने छात्रा से हिसाब उतारकर अंदर जाने को कहा, जिस पर उसके अभिभावक में बहस शुरू कर दी।

एक अभिभावक का कहना है, ‘छात्रों को कक्षा में जाने की अनुमति देने का अनुरोध करने के बाद, हिजाब उतार दिया जा सकता है, लेकिन वे हिजाब के साथ प्रवेश की अनुमति नहीं दे रहे हैं’

Advertisement
Advertisement

Related posts

ओमीक्रोन स्वरूप ‘साइलेंट किलर’ है, सीजेआई एन वी रमण बोले- इसके संक्रमण से उबरने में लगता है लंबा वक्त

News Times 7

भय्यू जी महाराज सुसाइड मामला: केयरटेकर, ड्राइवर और सेवादार को 6-6 साल की सजा

News Times 7

चाईना को जनसँख्या में पछाड 2023 में सबसे ज्यादा आबादी वाला देश होगा भारत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़