News Times 7
चुनाव

UP Election 2022: देवर‍िया में बोले पीएम नरेन्‍द्र मोदी, यूपी में पर‍िवारवाद‍ियों और राष्‍ट्रभक्‍तों के बीच लड़ाई

देवर‍िया। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा क‍ि यूपी की लड़ाई पर‍िवारवाद‍ियों व राष्‍ट्रभक्‍तों के बीच है। देवर‍िया में चुनावी जनसभा को संबोध‍ित करते हुए पीएम मोदी ने कहा क‍ि यूपी में इस बार घोर पर‍िवारवादयिों व घनघोर राष्‍ट्रभक्‍तों के बीच लड़ाई हो रही है। इस चुनाव में पर‍िरवावाद‍ियों के ख‍िलाफ दल‍ित, शोष‍ित, पीड‍ि़त सब एक हैं। सभी ने उन्‍हें पटकनी देने की ठान ली है। इन पर‍िवारवादि‍यों ने गरीबों पर ज‍ितना अत्‍याचार क‍िया उसे जनता कभी नहीं भूलेगी। उन्‍होंने कहा क‍ि पाचवें चरण में भी एनडीए को जमकर वोट म‍िल रहा है। इस बार हर तरफ एक ही गूंज है- आएगी तो भाजपा ही, आएंगे तो योगी ही। कहा क‍ि घोर पर‍िवारवाद‍ियों ने स‍िर्फ अपनी जरूरतों पर ही ध्‍यान द‍िया।

भोजपुरी से की भाषण की शुरुआत

पीएम ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी से की। उन्‍होंने कहा, रउवा सबके राम-राम। देउरहवा बाबा के धरती, देवर‍िया के प्रणाम करत बानीं। तरकुलही देवी का अपार आर्शीवाद है। यह धरती महायोगी महायोगी देवरहा बाबा की तपोस्‍थली व बाबा राघवदास की कर्मस्‍थली रही है। यहां पंड‍ित राम प्रसाद बिस्‍म‍िल की समाध‍ि है। देवर‍िया के लोग पहले गोरखपुर इलाज को जाते थे। पहले की सरकारों ने आपकी जरूरतों पर ध्‍यान नहीं द‍िया। द‍िमागी बुखार से मासूम बच्‍चों की मौत होती थी। लेक‍िन स्‍थ‍िति‍ को सुधारने को इन्‍होंने कुछ नहीं क‍िया। योगी के प्रयास से द‍िमागी बुखार काबू में आया और बच्‍चों की जान बच रही है।

Advertisement

उन्‍होंने आपकी जरूरतों पर ध्‍यान नहीं द‍िया

उन्‍होंने कहा क‍ि देवर‍िया का मेड‍िकल कालेज पहले भी बन सकता था लेक‍िन आप लोग कभी इन घोर पर‍िवारवाद‍ियों की प्रमुखता में थे ही नहीं। हमने गरीब से गरीब को पांच लाख तक की मुफ्त इलाज की सुव‍िधा दी है। हमने पूरे प्रदेश में 18 नए मेड‍िकल कालेज बनाए, बीस पर काम चल रहा है। गारेखपुर एम्‍स से आपको राहत म‍िली है। आप अपनी ही भाषा पढ़ाई कर पाएंगे।

गरीबों को वैक्‍सीनेशन के ख‍िलाफ भड़काते रहे

Advertisement

पीएम ने कहा क‍ि जब देश महामारी के संकट से गुजर रहा था। जनता भय में थी, उस समय दिलासा और सहानभूति की जरूरत थी। उस घड़ी में विपक्ष का भी दायित्व था कि वह साथ देता, दिलासा देता लेक‍िन वह गरीबों को डराता रहा। उनकी चिंता बढ़ाता रहा। गरीब को वैक्सीन के खिलाफ़ भड़काता रहा। लेकिन केंद्र और प्रदेश की सरकार को चिंता थी। अनुसूचित, पिछड़ा, सामान्य सभी वर्ग के 15 करोड़ परिवारों को राशन देना शुरू किया।

Advertisement

Related posts

तेजस्वी की जनसभा मे उमडा जनसैलाब,प्रवासी मजदूरों को याद दिलाया लॉकडाउन

News Times 7

चुनावी नतीजों से पहले Exit Poll सिस्टम पर बोले सुखबीर बादल

News Times 7

मोहाली में भगवंत मान ने विरोधियों पर लगाए आरोप, ‘आप’ उम्मीदवार के हक में किया प्रचार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़