News Times 7
खेल

IPL 2022 के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत इस टीम के साथ होने की संभावना

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। इस बार सभी 70 लीग मैचों को चार स्टेडियम में आयोजित करवाने की योजना है जिसमें तीन स्टेडियम मुंबई के हैं तो वहीं एक स्टेडियम पुणे का है। वहीं अभी प्लेआफ मुकाबले का आयोजन कहां किया जाना है इस पर कोई फाइनल फैसला नहीं लिया गया है साथ ही अभी आइपीएल के इस सीजन के शेड्यूल का भी ऐलान किया जाना बाकी है।

वैसे खबरें जो सामने आ रही हैं उसके मुताबिक इस सीजन का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और दो बार की आइपीएल विनर टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच खेला जा सकता है। इंडियन एक्सप्रेस के एक रिपोर्ट के मुताबिक इस आइपीएल सीजन का पहला मैच सीएसके और केकेआर के बीच खेला जा सकता है। आपको बता दें कि साल 2021 का फाइनल मैच भी सीएसके और केकेआर के बीच खेला गया था जिसमें कोलकाता को 27 रन से हार मिली थी। आइपीएल में अब तक मुंबई ने सबसे ज्यादा 9 ओपनिंग मैच खेले हैं तो वहीं केकेआर ने 7, सीएसके ने 6 और आरसीबी ने 4 ओपनर मैच खेले हैं।

वहीं इस बार की बात करें तो सीएसके को ग्रुप बी में रखा गया है जबकि केकेआर को ग्रुप ए में जगह दी गई है। ये दोनों टीमें ग्रुप स्टेज में सिर्फ एक ही बार आमने-सामने होंगे। आइपीएल के इस सीजन में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में मुंबई, कोलकाता, राजस्थान, दिल्ली और लखनऊ टीम को जगह दी गई है जबकि ग्रुप बी में चेन्नई, बैंगलोर, पंजाब, हैदराबाद और गुजरात को शामिल किया गया है। इस बार हर टीम अपने ग्रुप में शामिल सभी टीमों के साथ दो-दो मैच खेलेगी। इसके अलावा एक टीम दूसरे ग्रुप में अपने सामने वाली टीम के साथ दो मैच खेलेगी जबकि अन्य चार टीमों के साथ एक-एक मैच खेलेगी। हर टीम को इस बार कुल 14 मुकाबले खेलने हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की टी20 टीम का हुआ ऐलान

News Times 7

सिर्फ एक कान से सुनने वाले टीम इंडिया के नए स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ,रविचंद्रन अश्विन की जगह टेस्ट में डेब्यू करेंगे

News Times 7

टी20 वर्ल्ड कप के लिए विराट और रोहित के लिए हो सकते हैं दरवाजे बंद , मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दिए बड़े बदलाव के संकेत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़