News Times 7
खेल

श्रेयस अय्यर जबरदस्त प्रदर्शन के बाद भी T20WC 2022 की प्लेइंग XI में क्यों नहीं बना पाएंगे जगह, दिनेश कार्तिक ने बताया कारण

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ जब तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत को जीत मिली थी तब कप्तान रोहित शर्मा से पूछा गया था कि भारतीय टीम किस तरह से शेप ले रही है। इसका जवाब देते हुए रोहित ने कहा था कि जब श्रेयस अय्यर जैसा खिलाड़ी टीम में नहीं होता तो टीम की ताकत का अंदाजा लगाया जा सकता है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20 मैच के बाद जब विराट कोहली और रिषभ पंत को आराम दिया गया था तब श्रेयस को टीम में जगह दी गई थी।

इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ भी विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और उन्होंने पहले दो मैचों में लगातार अर्धशतकीय पारी खेली। पहले मैच में उन्होंने नाबाद 57 रन जबकि दूसरे मैच में भी नाबाद 74 रन की पारी खेलते हुए टीम की जीत में सबसे बड़ी भूमिका निभाई थी। केकेआर के नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी के जरिए अपने स्ट्रोकप्ले और आक्रामकता का जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने खेल से निश्चित रूप से कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ा दी है। वहीं श्रेयस के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी भारत के सीनियर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक का मानना है कि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में मुश्किल हो सकती है।

क्रिकबज के साथ बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि उनके दिमाग में कहीं ना कहीं ये बात चल रही होगी कि वो वर्ल्ड कप के लिए आस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं। हालांकि पहला कदम टीम में जगह बनाना है और इस प्रदर्शन के बाद वो श्योर हो गए होंगे कि उनकी दावेदारी मजबूत है। यहां पर ये समझने की जरूरत है कि भारतीय टीम में चार-पांच खिलाड़ियों का एक सेट है जो टीम के साथ जा सकते हैं और वो काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। विराट कोहली, रिषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल साथ ही और भी खिलाड़ी हैं और ऐसे में जगह कहां है।

Advertisement

कार्तिक ने कहा कि ये एक अच्छा संकेत है कि टीम में जिस खिलाड़ी को मौका मिल रहा है वो अच्छा कर रहे हैं। फिलहाल आपको ये कहना होगा कि श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की है और ये केकेआर फैंस के लिए काफी अच्छी खबर है क्योंकि वो टीम को इस सीजन में लीड करने जा रहे हैं। वो इस वक्त अच्छी फार्म में हैं और आइपीएल शुरू होने ही वाला है ऐसे में वो टीम के लिए फायदेमंद हैं।

Advertisement

Related posts

इस एक्ट्रेस के साथ क्रिकेटर अक्षर पटेल जाना चाहते हैं डेट पर

Admin

‘कभी नहीं सोचा था तुम हमारे कप्तान बनोगे और मैं 100 टेस्ट खेलूंगा’, बचपन के दोस्त का विराट के लिए भावुक ट्वीट

News Times 7

भारतीय विकेटकीपर बोले टीम सुरक्षित कोच के हाथ में, अब सभी खिलाड़ी खुलकर अपनी बात रख सकते हैं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़