News Times 7
देश /विदेश

बिहार में हर माह 10 करोड़ की शराब भेजने वाला धंधेबाज हरियाणा से गिरफ्तार, पूछताछ में किए चौंकाने वाले खुलासे

पटनाः बिहार मद्य निषेध विभाग की टीम ने शराब के सबसे बड़े धंधेबाज को हरियाणा के सोनीपत से गिरफ्तार किया है। दरअसल, यह धंधेबाज हर महीने बिहार में 10 करोड़ की शराब भेजता था। बिहार के चार जिलों समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी और सीवान में इस धंधेबाज ने अपनी पैठ बनाई हुई थी।

बता दें कि 2021 में मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना इलाके में शराब पकड़ी गई थी जिसका 226/21 केस नंबर दर्ज किया गया था। जब मामले की जांच की गई तो धंधेबाज नवीन कुमार का नाम सामने आया। नवीन कुमार मुख्य रूप से बिचौलिया है जिसका संबंध शराब का धंधा करने वाले लोगों से है। वहीं मद्य निषेध विभाग के डीएसपी अभिजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में की गई कार्रवाई के दौरान नवीन कुमार को गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद शनिवार शाम को उसे फ्लाइट से पटना लाया गया।

पटना आने के बाद नवीन कुमार ने मद्य निषेध विभाग की टीम के सामने चौंकाने वाले खुलासे किए। उसने बताया कि बिहार में ट्रक या पिकअप वैन के माध्यम से शराब पहुंचती थी। लेकिन जब पुलिस द्वारा पुलिस की गाड़ियां पकड़ी जाने लगी तो वह एंबुलेंस का इस्तेमाल करने लगा। इसी तरह पहले शराब माफिया पहले बैंक अकाउंट के माध्यम से पैसे भेजते थे, बाद में पुलिस की कार्रवाई होने पर बिहार में शराब माफिया कोड का इस्तेमाल करते थे। दिल्ली में बताए ठिकाने पर पहुंचकर नवीन या उसके सिंडिकेट का दूसरा साथी वहां से रुपए ले आया करते थे। वहीं नवीन से पूछताछ करने के बाद मद्य निषेध विभाग की टीम आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुकेश सहनी का एनडीए से यू-टर्न: तेजस्‍वी से बोले- ढ़ाई साल मैं भी रहूंगा सीएम, मंजूर है तो बनाइए सरकार

News Times 7

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया 1.4 करोड़ युवाओं को स्‍किल इंडिया का मिला फायदा, वही पिछले दस सालों में 390 नए विश्वविद्यालय खुले

News Times 7

RSMSSB ने फॉरेस्टर और फॉरेस्ट गार्ड के 2399 पदों पर निकाली भर्ती, 29 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़