News Times 7
खेल

लगातार तीसरे साळ रोहित शर्मा हैं आइपीएल के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी, कोहली व एम एस धौनी इस नंबर पर

नई दिल्ली। रोहित शर्मा के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं और इसका एक और प्रमाण सामने आया है। कुछ दिन पहले ही रोहित शर्मा को भारतीय वनडे व टी20 के बाद टेस्ट टीम का कप्तान भी बना दिया गया था तो वहीं वो आइपीएल के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी के तौर पर सामने आए हैं। दरअसल हंसा रिसर्च की एक स्टडी से पता चला है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान पिछले 3 सीजन से आइपीएल में सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। वहीं इस रिसर्च के मुताबिक विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं तो सीएसके के कप्तान एम एस धौनी तीसरे नंबर पर लोकप्रियता के मामले में मौजूद हैं।

वहीं दूसरी तरफ इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चेन्नई सुपर किंग्स टीम लोकप्रियता के मामले में पहले नंबर पर है तो वहीं मुंबई इंडियंस दूसरे जबकि रायल चैलेंजर्स बैंगलोर तीसरे नंबर पर मौजूद है। IPLomania की 2021 की रिपोर्ट के अनुसार पिछले सीजन में कुल 60 मैच खेले गए जिसमें 117 ब्रांडों के 219 ब्रांड वेरिएंट मैचों के दौरान दिखाई दिए। इन 117 ब्रांडों द्वारा लगभग 13,85,103 सेकेंड का उपयोग किया गया, जो कि 2020 के मुकाबले 36.64% ज्यादा रही। हालांकि राजस्व धारणा माडल शायद 2022 में बदल दिया जाएगा।

इस रिपोर्ट के महत्व पर टिप्पणी करते हुए हंसा रिसर्च के सीईओ प्रवीण निझारा ने कहा कि साल दर साल स्पोर्ट्स मार्केटिंग को प्रमुखता मिलने के साथ हम ब्रांड के प्रभाव पर गहन विश्लेषण करते हैं साथ ही हम इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के दौरान एक दशक से अधिक समय से ‘आइपीलोमेनिया’ के माध्यम से ब्रांडों, खिलाड़ियों, टीमों को ट्रैक कर रहे हैं और इसके बाद ही हम किसी निष्कर्ष पर पहुंचते हैं।

Advertisement

आपको बता दें कि रोहित शर्मा बतौर कप्तान इस लीग के सबसे सफल खिलाड़ी हैं और उनकी कप्तानी में मुंबई की टीम पांच बार विजेता बनी है तो वहीं धौनी की कप्तानी में सीएसके चार बार चैंपियन बनी है। हालांकि विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी एक बार भी चैंपियन नहीं बनी, लेकिन फिर भी वो रोहित के बाद इस रिपोर्ट के मुकाबिक लोकप्रियता के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। वहीं धौनी का तीसरे नंबर पर आना थोड़ा चौंकाता जरूर है।

Advertisement

Related posts

400 करोड की लागत से बनेगा राजस्थान में बनेगा दुनिया का तीसरा और भारत का दूसरा बड़ा क्रिकेट स्‍टेडियम, एक साथ बैठ सकेंगे 75 हजार दर्शक

News Times 7

Fifa World Cup में दक्षिण कोरिया ने किया क्वालीफाई

News Times 7

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच पद से जस्टिन लैंगर ने दिया इस्तीफा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़