News Times 7
खेल

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में अवेश खान का डेब्यू, भुवनेश्वर कुमार सौंपी कैप, जानें- इनके बारे में

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 में तेज गेंदबाज अवेश खान को डेब्यू का मौका मिला। वह टी-20 में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले 96वें क्रिकेटर बने। मैच शुरू होने से पहले भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें कैप सौंपी। लय में होने पर वह 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं। उनके पास काफी विविधता है। वह आफ-कटर, लेग-कटर गेंदबाजी कर सकते हैं और कई तरह से धीमी गेंद फेंकने की क्षमता रखते हैं।

इंदौर के इस तेज गेंदबाज को टीम का हिस्सा होने के बाद भी इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के लिए इंतजार करना पड़ा। गौरतलब है कि आवेश को 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी टीम इंडिया जगह दी गई थी, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। इससे पहले वह पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के टेस्ट टीम में भी वह गए थे। दौरा शुरू होने से पहले ही वह घायल हो गए और उन्हें देश वापस लौटना पड़ा था।

वेस्टइंडीज तीन मैचों की टी-20 सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में आवेश को मौका मिला। उन्हें भुवनेश्वर की जगह में प्लेइंग XI में मौका मिला। इससे पहले दीपक हुड्डा ने विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्यू किया था। वह टी-20 स्कवाएड का भी हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला। कुछ वर्षों से टीम इंडिया के साथ नेट बालर के रूप में काम कर रहे अवेश ने आइपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए खेलते हुए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 24 विकेट झटककर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा।

Advertisement

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू से एक हफ्ते पहले आवेश खान ने आइपीएल 2022 के मेगा आक्शन में भी बड़ी कमाई की थी। वह 10 करोड़ रुपये की राशि में लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल हुए थे। वह आइपीएल नीलामी में 10 करोड़ का आंकड़ा छूने वाले इतिहास के एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। 25 साल के आवेश ने अबतक 25 आइपीएल मैचों में 25.83 की औसत से 29 विकेट लिया है।

Advertisement

Related posts

सचिन तेंदुलकर का कीर्तिमान ध्वस्त कर विराट कोहली ने रचा इतिहास ,तोड़ा शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड,

News Times 7

6 खिलाड़ी संक्रमित होने पर न्यूजीलैंड सरकार ने कहा की कोरोना नियम तोड़ा तो…

Admin

IPL की लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को बनाया कप्तान, इतने करोड़ देकर जोड़ा टीम के साथ

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़